अपराध के खबरें

पटना के जिलाधिकारी का हुआ ट्रांसफर तो डीएम चंद्रशेखर ने बढ़ाई स्कूलों में छुट्टी, क्या केके पाठक को दिया ये मैसेज!


संवाद 


शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) और पटना के डीएम चंद्रशेखर (DM Chandrashekhar) के बीच टकराव के बाद पटना जिलाधिकारी का तबादला तो कर दिया गया, लेकिन पटना के डीएम जाते-जाते ठंड को देखते हुए बिहार के स्कूलों की छुट्टी (Holiday in Schools) का निर्देश जारी कर दिया और यह निर्देश कहीं ना कहीं केके पाठक को जवाब के रूप में भी देखा जा रहा है. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बतौर न्यायालय दंडाधिकारी के तौर पर धारा 144 के तहत 31 जनवरी तक निचले क्लास से लेकर कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. यह निर्देश आज 27 जनवरी से लागू होगा. डॉ. चंद्रशेखर ने यह निर्देश कल 26 जनवरी को देर शाम दिया था और 26 जनवरी को ही सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से पटना जिलाधिकारी का तबादला की अधिसूचना जारी कर दी गई.
डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर उन्हें पटना जिलाधिकारी से तबादला कर मुख्यमंत्री सचिवालय का विशेष सचिव नियुक्त कर दिया है. 

इसके अलावा डॉ. चंद्रशेखर प्रसाद जीविका एवं पथ विकास निगम के निदेशक के पद का भी प्रभार लेंगे.

 अब पटना में कारा (जेल) एवं सुधार सेवा के महानिरक्षक कपिल अशोक को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. बता दें कि ठंड में स्कूलों की छुट्टी को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और पटना के जिलाअधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के बीच टकराव हो चुकी थी और दोनों की तरफ से एक दूसरे के विरोध में पत्राचार जारी हो रहा था. केके पाठक ने जहां सभी जिलाधिकारी को छुट्टी देने के लिए शिक्षा विभाग से निर्देश लेने की बात बोली थी और दिए गए छुट्टी को वापस लेने का निर्देश दिया था. इसके बावजूद पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर ने स्कूलों की छुट्टी की तारीख बढ़ा दी थी. निरंतर दोनों के बीच पत्राचार हो रहे थे. इस बीच पटना जिलाधिकारी के तबादले से यह साफ हो गया है कि केके पाठक का रसूख सरकार में ज्यादा है और उनके विरुद्ध बोलने वाले किसी भी अधिकारी का बिहार सरकार में चलने वाला नहीं है. वहीं, डॉ. चंद्रशेखर ने भी तबादले की नोटिफिकेशन आते ही ठंड की छुट्टी बढ़ा कर यह संकेत दे दिया है कि केके पाठक से झुकने वाले नहीं हैं.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live