अपराध के खबरें

बोधगया में बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मिलने आए तेजस्वी, बोला- 'CM ने हमें जो दिशानिर्देश दिए हैं उसके...'


संवाद 


बोधगया के तिब्बत बौद्ध मॉनेस्ट्री में आज गुरुवार को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आए, जहां बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मिलकर उन्होंने आशीर्वाद लिया. उसके बाद महाबोधी मंदिर आए जहां भगवान बुद्ध के गर्भगृह में विशेष पूजा अर्चना की. इस क्रम में उन्होंने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने बोला कि महाबोधि मंदिर (Mahabodhi Temple) में हमने भगवान के दर्शन किए. पर्यटक विभाग मंदिर के और सौंदर्यीकरण तथा श्रद्धालुओं की व्यवस्था के लिए और क्या करेगा? उसका हमने मुआयन किया है. सीएम ने हमें जो दिशानिर्देश दिए हैं उसके लिए हम यहां आए हुए हैं.तेजस्वी यादव ने बोला कि महाबोधि मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या रोज बढ़ती जा रही है तो उनके लिए व्यवस्था और होनी चाहिए. उसी दिशा में हम कार्य कर रहे हैं. उसके बाद पर्यटक विभाग के साथ बैठक होगी. वहीं, पर्यटन सुविधा बढ़ाने को लेकर महाबोधी सांस्कृतिक केंद्र में पर्यटन विभाग और संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई. 

महाबोधी सांस्कृतिक केंद्र के समीप बने रहे 5 स्टार होटल का स्थल निरीक्षण किया गया.

 इस अवसर पर कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव सहित कई आरजेडी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.
बता दें कि इससे पूर्व बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी बोधगया दलाई लामा से आशीर्वाद लेने आए थे. वहीं, मधुबनी में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के एक बयान की काफी जिक्र हो रही है. मधुबनी के झंझारपुर में आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बुधवार को बोला था कि राम को मंदिर और महल की आवश्यकता नहीं है. आप अगर बीमार होते हैं तो कहां जाते हैं? मंदिर या अस्पताल?

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live