अपराध के खबरें

'संयोजक बनने के लिए नीतीश कुमार आवेदन दिए हैं क्या?', JDU का ये बड़ा वर्णन


संवाद 


2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्म है. इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) में जिक्र है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को संयोजक बनाया जा सकता है. बीते गुरुवार (04 जनवरी) को दिल्ली में कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक भी हुई थी. इन सबके बीच इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दलों की सबसे पहले प्राथमिकता है कि सीटों का बंटवारा हो जाए. हालांकि अभी तक यह नहीं हो सका है. इन सबके बीच संयोजक पद को लेकर भी जिक्रबाजी हो रही है. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार (JDU Neeraj Kumar) ने शुक्रवार (05 जनवरी) को पत्रकारों से बातचीत में इस पर बड़ा बयान दिया.
नीरज कुमार ने बोला कि सियासी गलियारे में निरंतर नीतीश कुमार को लेकर संयोजक पद के लिए जिक्र हो रही है. वो आवेदन दिए हैं क्या? 

संयोजक का पद किसने सृजित कर दिया है?

 जान बूझकर प्रयत्न किया जा रहा है कि नीतीश कुमार की जो मुहिम है उस पर कहीं न कहीं विराम लग जाए. बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी को पता होना चाहिए कि नीतीश कुमार किसी पद के इच्छुक नहीं हैं. कोई उम्मीदवार नहीं हैं.
अपने बयान में जेडीयू नेता नीरज कुमार ने सुशील कुमार मोदी को लेकर आगे बोला, "जहां तक संयोजक पद की मर्यादा पर आप प्रश्न खड़ा कर रहे हैं तो आप देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए गए फैसले कि जॉर्ज फर्नांडिस संयोजक रहेंगे, आप इतिहास के उन पन्नों को कुरेद कर अटल जी को भी अपमानित कर रहे हैं. इस तरह का आचरण सियासत में सही नहीं है. नीतीश कुमार तो इंडिया गठबंधन के सृजनकर्ता हैं. नीतीश कुमार किसी पद के उम्मीदवार नहीं हैं."बता दें कि बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को बयान दिया था कि संयोजक का कार्य मुंशी का होता है. नीतीश कुमार को पद स्वीकार नहीं करना चाहिए. वह पीएम उम्मीदवार बनने चले थे और संयोजक बनाया जा रहा है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live