अपराध के खबरें

PM मोदी रामलला को सोने की सलाई से लगाएंगे काजल, पाकिस्तान की तीन पवित्र नदियों के जल से होगा जलाभिषेक

रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- अयोध्या सजकर तैयार है. फाइनली प्राण प्रतिष्ठा का दिन कल है, राम लला विराजमान होंगे. अयोध्या में पीएम के पहुंचने का शेड्यूल आ चुका है. पीएम सुबह 11 बजे श्री राम जन्मभूमि पर पहुंच जाएंगे.

12:05 बजे से 12:55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे. सूचना मिली है कि PM मोदी रामलला को सोने की सलाई से काजल लगाएंगे. कल के दिन क्या क्या खास होगा, इसकी लेटेस्ट जानकारी हम आपको दे रहे हैं.

निर्धारित रूटों पर फ्लीट का रिहर्सल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर संभावित रूटों पर आज रिहर्सल किया जाएगा. आज सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक रिहर्सल का समय निर्धारित किया गया है. पांच घंटे के लिए प्राइवेट वाहनों समेत ई बसों का भी संचालन ठप रहेगा. अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रविवार को निर्धारित विभिन्न रूटों पर फ्लीट का रिहर्सल किया जाएगा.

पाकिस्तान के तीनों पवित्र नदियों का जल

कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाले मंजूनाथ शर्मा ने पाकिस्तान के तीनों पवित्र नदियों के जल को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा है. मंजूनाथ जैव शारदा कमेटी के सदस्य हैं. अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम का पाकिस्तान के तीन पवित्र नदियों के जल से जलाभिषेक किया जाएगा. शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से 3 नदियों का जल अयोध्या लाया जा चुका है.

13 VVIP मेहमान

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में 13 VVIP मेहमान आएंगे. इनके चार्टेड प्लेन काशी में पार्क किए जाएंगे. इसमें TATA-बिड़ला, रिलायंस समूह का अंबानी परिवार, अग्रवाल ग्रुप के चेयरमैन, डालमिया ग्रुप, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी का परिवार इसमें शामिल है. इनके अलावा, KP इंटरप्राइजेज, EHA एविएशन, एक इंटरनेशनल मेहमान, एयरोट्रांस एविएशन के ओनर का विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर लैंड होगा. अयोध्या के एयरपोर्ट पर पार्किंग के लिए सिर्फ 4 विमानो की जगह है.इसलिए 13 विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर भी पार्क होंगे.

900 VIP और 60 VVIP होंगे शामिल

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देशभर से 900 VIP और 60 VVIP शामिल होंगे. VVIP के 60 चार्टर्ड प्लेन VVIP को छोड़ने के बाद प्लेन 1000 किलोमीटर की रेंज में आने वाले दूसरे एयरपोर्ट पर पार्क होंगे जिसमें कानपुर एयरपोर्ट भी शामिल है.

केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या पहुँचे

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुँच चुके हैं.केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर बनना मोदी की तपस्या का परिणाम है मोदी ने जो संकल्प लिया था, वो पूरा हो रहा है. मोदी एक रामभक्त हैं और राम मंदिर का उद्घाटन उनके कार्यकाल में हो रहा है, ये बहुत बड़ी बात है. 

यूपी सरकार की तैयारी पूरी है. सुरक्षा से लेकर b अन्य इंतज़ाम 22 जनवरी के लिए पूरे है. अयोध्या को भव्य और दिव्य बना दिया गया है. मोदी जी ने अयोध्या के विकास के लिए एक एक सुझाव दिए थे, उन सभी सुझावों पर काम किया गया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live