अपराध के खबरें

मुंगेर में पुलिस और STF ने मिनी गन फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, भारी मात्रा में हथियार बरामद

 
संवाद 


मुंगेर (Munger) पुलिस और एसटीएफ (STF) ने जिले में निरंतर अवैध हथियार निर्माण को लेकर छापेमारी कर रही है. इसी दौरान मुंगेर पुलिस ने एसटीएफ के साथ एक संयुक्त छापेमारी के क्रम में 5 अवैध मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. साथ ही वहां से भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित पिस्टल सहित हथियार बनाने का सामन बरामद किया है.दरअसल, मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी को जानकारी मिली की मंदारे पहाड़ी इलाके में कुछ लोगों ने अवैध हथियार की मिनी गन फैक्ट्री खोल रखी है. वहां अवैध तरिके से अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा है. इस जानकारी के बाद एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी के आदेश पर नक्सल एससपी अभियान कुणाल कुमार के नेतृत्व में एसटीएफ उपाधीक्षक सुनील कुमार सिंह और शामपुर थानध्यक्ष रंजीत कुमार सहित टीम ने मंदारे पहाड़ी इलाके में शैडो ऑपरेशन चलाया. 

इस क्रम में यहां पर कुछ लोग अवैध हथियार का निर्माण कर रहे थे.

 एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि मंदारे पहाड़ी इलाके में पांच मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया किया गया. साथ ही वहां से 5 देशी पिस्टल, 2 अर्धनिर्मित पिस्टल, 5 बेस मशीन, 1 बैरल, 7 निर्मित मैगजीन, 1 ड्रील मशीन, 7 अर्धनिर्मित मैगजीन, 20 पीतल की पट्टी, 4 जिन्दा कारतूस, हथोड़ी, हेक्सा ब्लेड और रेती सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने के समान भी बरामद किया गया.एसपी ने बताया कि पुलिस को देख और अंधेर का फायदा उठाकर 4 लोग फरार हो गए. एक व्यक्ति मोहम्मद जाहिद को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने 4 मोबाइल बरामद किए हैं. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार दोषी मोहम्मद जाहिद ने पूछताछ में बताया कि एक पिस्टल बनाने के लिए उसे 5 हजार रुपये मिलते हैं और वो 25 से 35 हजार में बाजार में बिकता है.
एसपी ने बताया कि जल्द ही उससे और भी कई सुराग मिलेंगे कि वो हथियार बनाकर किसे देता है. साथ ही उन्होंने बोला कि फरार सभी दोषियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एसपी ने बोला कि ठंड के मौसम में बदमाश अवैध हथियारों का निर्माण अवैध करते हैं, मगर मुंगेर पुलिस जिले के हर स्थान अपनी पैनी नजर बनाए हुए है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live