अपराध के खबरें

11 मार्च से शुरू होगा काशी विद्यापीठ PG सेमेस्टर एग्जाम:

संवाद 

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में PG यानी कि पोस्ट ग्रेजुएशन का सेमेस्टर एग्जाम 11 मार्च से शुरू होकर 21 मार्च तक चलेगा। ये PG के पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा होगी। काशी विद्यापीठ ने मेन कैंपस सहित सभी अफ्लिएटेड कॉलेजों के लिए सेमेस्टर एग्जाम का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इस लिंक https://mgkvp.ac.in/StudentHome/TimeTable पर डिटेल में टाइम टेबल देख सकते हैं।
पहले सेमेस्टर का एग्जाम पहली पाली में सुबह साढ़े 8 बजे से साढ़े 10 बजे तक चलेगा। थर्ड सेमेस्टर का एग्जाम दूसरी पाली में दोपहर डेढ़ बजे से 3 बजकर 30 मिनट तक चलेगा।
काशी विद्यापीठ समेत चंदौली, मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही के कुल 399 कॉलेजों में 16 हजार से ज्यादा छात्र सेमेस्टर एग्जाम देंगे। इसमें वाराणसी के 133 कॉलेज, चंदौली और मीरजापुर के 95, सोनभद्र के 50 और भदोही के 26 कालेज शामिल हैं।

11 मार्च को इन विषयों के होंगे एग्जाम

11 मार्च को पहले सेमेस्टर के एग्जाम में सोशियोलाॅजी, इकोनाॅमिक्स, पॉलिटिकल साइंस, साइकोलॉजी, जियोग्राफी, होम साइंस (फूड एंड न्यूट्रिशन), होम साइंस (चाइल्ड डेवलपमेंट), एजुकेशन, केमेस्ट्री, फिजिक्स, जूलॉजी, बॉटनी, मैथमैटिक्स, स्टैटस्टिक्स, ड्राइंग एंड पेंटिंग, बायो टेक्नोलॉजी और B.LIB के पहले पेपर के एग्जाम होंगे।

12-13 मार्च को सेकेंड पेपर के एग्जाम

12 मार्च को हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत, उर्दू, फिलाॅसफी, हिस्ट्री, मीडिवल एंड मॉडर्न हिस्ट्री, प्राचीन इतिहास संस्कृति और आर्कियोलॉजी, M.Com, MSW., IRPM, SRD., गांधियन थॉट, मास कम्युनिकेशन, M.LIB के पहले पेपर के एग्जाम होंगे।
13 और 14 मार्च को इन्हीं सारे विषयों के सेकेंड पेपर के एग्जाम होंगे। 15 और 16 मार्च को थर्ड पेपर, 17 को गैप, 18 मार्च और 19 मार्च को चौथे पेपर के एग्जाम होंगे। अंतिम पेपर 21 मार्च को हिंदी सिनेमा का होगा।

थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा का शेड्यूल

थर्ड सेमेस्टर में 11 और 12 मार्च को पहले पेपर, 13 और 14 मार्च को सेकेंड पेपर, 15 और 16 मार्च को थर्ड पेपर, 18 और 19 मार्च को चौथे पेपर, 20 मार्च को पांचवें पेपर और 21 मार्च को छठवें पेपर के एग्जाम होंगे। इसके अलावा MFA और M. MUS के पहले और तीसरे सेमेस्टर के सेकेंड पेपर के एग्जाम 19 मार्च को होंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live