अपराध के खबरें

कौन हैं गोविंद भाई ढोलकिया, मयंक भाई नायक और जशवंत सिंह परमार? जिन्हें BJP ने बनाया राज्य सभा कंडिडेट

संवाद 

भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत गुजरात से चार नेताओं को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। जेपी नड्डा के अलावा गोविंद भाई ढोलकिया, मयंक भाई नायक और जसवंत सिंह परमार के नाम का ऐलान भी किया गया है।
राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। जरूरत पड़ी तो 27 फरवरी को मतदान कराया जा सकता है। इस रिपोर्ट में जानिए कौन हैं गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और जशवंत सिंह सलामसिंह परमार जिन्हें भाजपा भेज रही राज्यसभा...

कौन हैं गोविंद भाई ढोलकिया?

गुजरात के सूरत से ताल्लुक रखने वाले गोविंद भाई ढोलकिया गुजरात के प्रसिद्ध हीरा कारोबारी हैं। हाल ही में गोविंद भाई ढोलकिया अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपए का चंदा देकर चर्चा में आए थे। बीते कई वर्षों से ढोलकिया राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहे हैं। उन्होंने 1992 के राम जन्मभूमि आंदोलन में भी मदद की थी। दीवाली के मौके पर ढोलकिया अपने कर्मचारियों को भारी भरकम कीमती उपहार देते हैं। उनकी यह पहल सुर्खियों में छा जाया करती है। 

गोधरा से लड़ा था निर्दलीय चुनाव

भाजपा की ओर से राज्यसभा के लिए उम्मीदवारी का ऐलान किए जाने पर उन्होंने सुखद आश्चर्य जताते हुए कहा कि वह जनता को प्रभावित करने वाले मुद्दों को राज्यसभा में उठाएंगे। उन्होंने कहा- मैं एक सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता हूं। मेरे माता-पिता भी सक्रिय पार्टी नेता थे। गोधरा से हमारे उम्मीदवार को बड़े अंतर से जिताने के लिए पिछले चुनाव के दौरान हम सभी ने कड़ी मेहनत की थी। बता दें कि परमार ने गोधरा से 2017 का विधानसभा चुनाव निर्दलीय लड़ा था लेकिन हार गए थे। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गये।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live