अपराध के खबरें

भोपाल में तूफानी हवा से तबाही, शाम चार बजे छाया अंधेरा, काले बादल के साथ तेज बारिश

संवाद 

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। शाम को साढ़े तीन बजे भोपाल में भी तूफानी हवा के साथ बारिश हुई है। तूफानी हवा की वजह से भोपाल में कई जगहों पर तबाही हुई है। सड़क किनारे लगी कई दुकानें उखड़ गई हैं। इसके साथ ही कई जगहों पर पेड़ भी गिरे हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों मौसम की स्थिति है। ओलावृष्टि की वजह से किसानों को बड़ा नुकसान हुआ है।

दरअसल, भोपाल में बवंडर वाली आंधी के साथ आसमान में काले बादल छाने लगे थे। इसके बाद शाम को चार बजे ही भोपाल में अंधेरा छा गया। इसके बाद अधिकांश गाड़ियों की लाइट चल गई है। साथ ही कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए हैं। एमपी नगर में भी कई पेड़ गिरे हैं। तेज आंधी की वजह से कई इलाकों में बिजली भी गुल है। तेज हवा के साथ भोपाल में बारिश भी तेज हो रही है।

बारिश और हवा की वजह से अब तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। इसकी वजह से ठंड बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के दो दर्जन से अधिक जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। साथ ही 30-40 किमी की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है। बारिश और हवा के कारण सबसे ज्यादा गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार भोपाल और चंबल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। इसके साथ ही वज्रपात भी होगी। अगले दिन दिनों तक प्रदेश में ऐसे ही मौसम की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, शिवपुरी, दतिया, सतना, मैहर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, शाजापुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, मंडला, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अनूपपुर और उमरिया में भी तेज हवा के साथ वज्रपात होगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live