अपराध के खबरें

सासाराम में आरजेडी नेता की हत्या, खदान में मिली लाश; गुस्साई भीड़ में किया बवाल

संवाद 

बिहार के सासाराम में आरजेडी नेता की हत्या कर दी गई। हत्यारों ने शव को खदान में फेंक दिया। मृतक की पहचान केशव पाल के रूप में हुई है। मृतक आरजेडी के जिला सचिव थे। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

सासाराम के करवंदिया ओपी क्षेत्र के पुराने खदान से गुरुवार की सुबह राजद के जिला सचिव केशव पाल का शव बरामद हुआ। आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं और हत्या कर शव को वहां फेंक दिया गया था। मृतक के जेब से मोबाइल फोन बरामद किया गया है, जो कि स्विच ऑफ था। शव मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। ग्रामीण शव को पुरानी जीटी रोड स्थित करवंदिया में रखकर प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम व एसडीपीओ के काफी समझाने-बुझाने के बाद प्रदर्शनकारी हटे। इस दौरान दो घंटे तक जाम लगा रहा। 

जानकारी के अनुसार करवंदिया ओपी क्षेत्र के गायघाट निवासी राम आसरे पाल के पुत्र केशव पाल बुधवार की शाम करीब सात बजे अमरा तालाब स्थित अपनी दवा दुकान को बंदकर घर के लिए निकले थे। तभी से गायब थे। सुबह में कुछ लोगों ने करवंदिया में चांदनी चौक के पास खनन क्षेत्र के एक खदान में गिरी बाइक व एक व्यक्ति को देखा। लोगों की भीड़ घटनास्थल के पास जमा हो गई। पांच ग्रामीण खदान में उतरे। एक ग्रामीण सोनू कुमार तैरकर गया और पानी से शव को खींचते हुए खादान के रास्ते के पास लाया। मौजूद अन्य चार लोगों की सहयोग से शव पानी से बाहर निकाला गया। पानी से बाहर निकालने के बाद शव को खदान से ऊपर लाया। सूचना पर परिजन भी पहुंच गए, जो शव को देखकर रोने-बिलखने लगे। 

 *शव को जीटी रोड पर रखकर प्रदर्शन* 
साजिश के तहत हत्या कर शव को खदान में फेंके जाने की बात कहते हुए ग्रामीणों ने पुरानी जीटी रोड पर करवंदिया में शव को रखकर जाम कर दिया। हत्यारों की पहचान व गिरफ्तारी की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारियों के सड़क पर प्रदर्शन के कारण रोड़ जाम हो गया। रोड़ जाम होने से सड़क पर वाहनों की कतार लग गई। जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए। सड़क पर प्रदर्शन को देखते हुए कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना पर पुलिस व प्रशासन के वरीय अधिकारी भी पहुंचे। एसडीएम व डीएसपी ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर सड़क से हटाए। मौके पर मौजूद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। जहां से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया गया। 

खनन क्षेत्र में गिरी बाइक खदान में किनारे पर ही मिला है। वहीं पास में भी हेलमेट मिली है। दृश्य देखकर ग्रामीण हत्या की आशंका जता रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कोई बाइक चलाते हुए गलती से खदान में जाएगा तो गहरी खाई में नीचे पहुंचते हुए बीच में चला जाएगा। पास में किनारे पर नहीं रहेगी। हत्या के बाद साजिश के तहत पर्दा डालने के लिए ऐसा किया गया गया। खदान में बाइक व केशव को मारने के बाद फेंका गया है। 

पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतक के मोबाइल से हत्या का राज खुल सकते हैं। कहीं दूसरे जगह हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के लिए खदान में फेंक दिया गया होगा तो लोकेशन से पता चलेगा। लेकिन, आसपास ही घटना की गई होगी तो मोबाइल से राज खुलना मुश्किल है। हालांकि, पुलिस के वरीय अधिकारी कुछ भी विशेष जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं। घटना की जांच हर एंगल से की जा रही है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live