अपराध के खबरें

केके पाठक को अपना आदेश बदलना होगा; सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में कही यह बात

संवाद 

बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की ड्यूटी टाइमिंग में बदलाव नहीं होने पर विपक्ष के विधायकों ने सवाल उठाया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष को आश्वासन दिया था कि शिक्षकों के ड्यूटी टाइमिंग में आज से ही बदलाव किया जाएगा। सुबह 10 बजे से चार बजे तक ही उनकी ड्यूटी टाइमिंग रहेगी। सीएम नीतीश कुमार के बयान के बाद अब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को अपना आदेश बदलना होगा। 
 *जानिए, सीएम नीतीश ने सदन में क्या कहा* 
नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षकों के बारे में शिक्षा विभाग ने पहले किया था कि नौ बजे से पांच बजे से कर दिया था। लेकिन, हमने पहले ही कहा कि नौ बजे से पांच बजे तक की ड्यूटी नहीं होनी चाहिए। हमने कहा कि 10 बजे से चार बजे तक की ड्यूटी होनी चाहिए। विपक्ष के विधायकों से सीएम ने कहा कि अगर अब तक यह बात नहीं मानी गई तो आप लोग कहते न जी कि उसने आपकी बात नहीं सुनी। अगर अभी नहीं सुना है तो आज ही हम बुलाकर उसे समय में बदलाव करने कहेंगे। हम भी तो स्कूल में पढ़ते थे न जी।
अगर नहीं हुआ तो आज ही से इसे लागू करवाते हैं
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कहा कि नौ बजे से पांच बजे तक की टाइमिंग गलत है। अगर अब तक शिक्षा विभाग ने नहीं इसे लागू किया है तो आज ही उसको (शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव) हम बुलाकर सुधार करवा देते हैं। विपक्ष के विधायकों से नीतीश कुमार ने कहा कि आपलोग निश्चिंत रहें हम भी स्कूल में पढ़ते थे तो सुबह 10 बजे से चार बजे तक ही पढ़ाई होती थी। हमने तो कह ही दिया कि इसे फिर से लागू करने के लिए। अगर नहीं हुआ तो आज ही से इसे लागू करवाते हैं। बता दें कि शिक्षकों की ड्यूटी का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कर दिया था। इसका शिक्षक काफी विरोध कर रहे थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live