अपराध के खबरें

अमेठी में राहुल गांधी: बोले - कांग्रेस लीगल गारंटी के साथ एमएसपी देगी और जातीय जनगणना कराएगी

संवाद 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि किसान दिल्ली जाना चाहते हैं लेकिन उन्हें रोका जा रहा है। किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मांग रहा है लेकिन सरकार नहीं सुन रही है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार आती है तो कांग्रेस लीगल गारंटी के साथ एमएसपी देगी और जातीय जनगणना कराएगी। राहुल गांधी अमेठी में जनता को संबोधित कर रहे थे। सोमवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा अमेठी पहुंची। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। हालांकि, इसके पहले भाजपा के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।
वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्हें झूठों का सरदार कहा। 
राहुल गांधी ने कहा कि किसान दिल्ली जा रहे हैं... आज मैंने फोटो देखी कि किसान पुलिसवालों को खाना खिला रहे हैं और पुलिसवाले किसानों को रोक रहे हैं... किसान क्या मांग रहा है? किसान कह रहा है कि हमें एमएसपी दो। इसमें क्या बड़ी बात है? कांग्रेस पार्टी किसानों को लीगल गारंटी के साथ एमएसपी देगी। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "कांग्रेस सरकार में हजारो करोड़ों की योजनाएं यहां(अमेठी) पर आईं... लेकिन ज्यादातर योजनाएं अटकी रहीं... मैं पूछता हूं कि जो योजनाएं UPA की सरकार में लाई गई थीं वो आज क्यों बंद हैं? क्योंकि वे(भाजपा) उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी में काम नहीं करना चाहते हैं। वे दुश्मनी निकालने की साजिश कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live