अपराध के खबरें

Happy Rose Day 2024: रोज डे पर कुछ इस अंदाज में पार्टनर से बोलें दिल की बात

संवाद

हैप्पी रोज डे... ! लीजिए आपका इंतजार खत्म और वेलेंटाइन डे का काउंटडाउन शुरू। प्यार के इस त्योहार के सेलिब्रेशन का पहला दिन (रोज डे) आ गया है। वेलेंटाइन की तरह ही रोज डे भी रिश्तों को एकसूत्र में पिरोने का सशक्त माध्यम है। हर व्यक्ति के लिए हर रिश्ता एक नया रूप लिए हुए होता है।दोस्त, पड़ोसी, पति-पत्नी, बहन, भाई बहुत से ऐसे रिश्ते हैं, जो हमारे लिए बहुत खास हैं तब ही तो हर रिश्ते के लिए बाजार में एक अलग रंग का गुलाब मौजूद है। इन गुलाबों को आप अपने रिश्ते के अनुसार चयन कर अपने खास लोगों को भेंट कर सकते हैं।हर नए रिश्ते का आगाज खूबसूरत तोहफे के साथ करने का रिवाज हमारी परंपराओं में बरसों से रहा है। क्यों न किसी अजनबी लेकिन अपना सा लगने वाले शख्स को साथी बनाने के लिए उसे एक मुस्कुराता हुआ गुलाब दे दिया जाए। हो सकता है रोज डे से शुरू हुआ यह रोमांटिक सफर, गुलाब की तरह आपकी मन-बगिया में ताउम्र महकता रहे।युवा दिल इस दिन प्यार के रूप में या दोस्त के रूप में अपना साथी चुनने के लिए पीले, लाल, सफेद, गुलाबी रंग के गुलाबों का सहारा लेते हैं। कभी उनकी यह प्यारी कोशिश कामयाब हो जाती है तो कभी बस इतना कहना ही काफी है कि 'चुपके से भेजा था इक गुलाब उसे, खुशबू ने शहरभर में तमाशा मचा दिया।' यानी भेजने की कोशिश तो की, लेकिन कोशिश नाकामयाब साबित हुई। लेकिन इस बार आपकी कोशिश नाकामयाब न हो, इसलिए धैर्य से काम लें व पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी दोस्ती की पहल करें।वेलेंटाइन वीक' के पहले दिन यानी लव व फीलिंग्स के महकते कॉम्बिनेशन रोज डे पर शुभकामनाओं का दौर ठीक रात 12बजे से शुरू हो जाता है। कोई अपनी प्रेमिका को रोज डे विश करता है तो कोई भावनात्मक रूप से किसी अजनबी से जुड़ने के लिए उसकी तारीफ गुलाब के फूल से तुलना कर गुलाब भेजता है।
हर पक्षी नृत्य नहीं कर सकता,
लेकिन मोर ऐसा करता है,
हर दोस्त मेरे दिल तक नहीं पहुंच सकता
लेकिन आपने ऐसे किया है,
हर फूल प्यार व्यक्त नहीं कर सकता
लेकिन गुलाब ऐसा करता है.
यदि मेरे पास गुलाबों का गुलदस्ता हो तो, मैं इसमें एक प्लास्टिक का गुलाब डालूंगा, जो कभी ना मुरझाए और
इसे आपको देकर कहूंगा ‘हैप्पी रोज डे’


हम गुलाब को चाहे किसी भी नाम से पुकार लें,
लेकिन उसकी गन्ध तो मीठी ही होगी
एक गुलाब के साथ ‘हैप्पी रोज डे’


एक गुलाब मेरा बगीचा हो सकता है और एक दोस्त मेरी दुनिया, ‘हैप्पी रोज डे’
मेरे जीवन में सबसे स्पेशल व्यक्ति के लिए गुलाबों का गुलदस्ता, हैप्पी रोज डे, मेरी प्यारी वेलेंटाइन!


गुलाब सिर्फ फूल नहीं है ये सच्चे प्यार का प्रतीक है. इससे पता चलता है कि सच्चा प्यार कभी खत्म नहीं होता है, ‘हैप्पी रोज डे’!


प्यार एक फूल है आपको इसे आगे बढ़ने देना होगा, ‘हैप्पी रोज डे’, माई लव!


तुम्हारा प्यार गुलाब की सुगंध जैसा है - जब मैं सुस्त महसूस करता हूं तो ये सुगंध मुझे तरोताजा कर देती है, हैप्पी रोज डे, माई लव!

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live