अपराध के खबरें

जेडीयू की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट में एक मुस्लिम मुखड़ा, किस नेता को दिया टिकट?


संवाद 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार (24 मार्च) को 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. एनडीए से सीट समझौते के तहत बिहार की 40 सीटों में जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.जेडीयू की लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं का नाम सम्मिलित है. पार्टी ने एक मुस्लिम मुखौटा मुजाहिद आलम को भी टिकट दिया है. उन्हें किशनगंज से उम्मीदवार बनाया गया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने किशनगंज सीट पर महमूद अशरफ को टिकट दिया था और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.मुस्लिम बहुल इस सीट पर कांग्रेस के डॉ. जावेद आजाद ने जीत दर्ज की थी. 

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान तीसरे जगह पर रहे थे. 

इस बार भी एआईएमआईएम ने अख्तरुल ईमान को टिकट दिया है. महागठबंधन में सीट समझौते के तहत इस बार भी कांग्रेस को किशनगंज सीट मिल सकती है. मुजाहिद आलम 2014 से नवंबर 2020 तक कोचाधामन से विधायक रह चुके हैं और जेडीयू प्रदेश उपाध्यक्ष हैं.
जेडीयू ने वाल्मीकि नगर से सुनील कुमार, शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामैत, कटिहार से दुलालचंद्र गोस्वामी, पूर्णिया से संतोष कुमार, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से आलोक कुमार सुमन, सिवान से विजयालक्ष्मी देवी, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, मुंगेर से राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, नालंदा से कौशलेन्द्र कुमार और जहानाबाद से चन्देश्वर प्रसाद को ये टिकट दिया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live