अपराध के खबरें

टिकट मिलने के 24 घंटे बाद ही फंसी RJD कैंडिडेट अर्चना रविदास, आचार संहिता उल्लंघन मामले में FIR दर्ज

संवाद 
 जमुई से आरजेडी कैंडिडेट अर्चना रविदास के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. धारा 144 लागू होने के बावजूद शुक्रवार को सिकंदरा में आरजेडी उम्मीदवार के काफिले में बड़ी तादाद में समर्थक शामिल हुए थे.
जमुई: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे आचार संहिता उल्लंघन का मामले भी सामने आने लगे हैं. इसी क्रम में जमुई लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल की प्रत्याशी अर्चना कुमारी दास उर्फ अर्चना रविदास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. शुक्रवार को सिकंदरा थाने में धारा 144 के उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

अर्चना रविदास के खिलाफ एफआईआर: सिकंदरा के अंचलाधिकारी नेहा रानी ने आवेदन देकर धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है. अंचलाधिकारी ने रोड शो के दौरान भीड़ और वाहन के वीडियो की गहन जांच के बाद कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. इस मामले में एसडीओ अभय कुमार तिवारी ने कहा कि रोड शो करने से संबंधित साक्ष्य की जांच कर कार्रवाई की गई है. सिकंदरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि की है.

"अंचला अधिकारी नेहा रानी के बयान पर धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला दर्ज हुआ है. जनसंपर्क अभियान चलाते पूरे वीडियो की गहनता से वरीय पदाधिकारी जांच कर रहे हैं. जो भी बातें सामने आएंगी, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी."- चंदन कुमार, थानाध्यक्ष, सिकंदरा थाना

आचार संहिता उल्लंघन का मामला: दरअसल, टिकट मिलने के बाद शुक्रवार को आरजेडी कैंडिडेट अर्चना रविदास का काफिला सिकंदरा पहुंचा था. जहां पर बड़ी संख्या में समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने अर्चना रविदास का नारेबाजी के साथ स्वागत किया था. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में आचार संहिता लागू है, जबकि धारा 144 भी लगाई गई है. जहां 5 से अधिक लोगों के उपस्थिति और बिना अनुमति के धरना-प्रदर्शन सहित अन्य कार्यक्रम करने पर उसके खिलाफ कानून का उल्लंघन करना माना जाता है, जिसको लेकर कानूनी कार्रवाई की जाती है. 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत जमुई में मतदान होना है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live