अपराध के खबरें

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए की बड़ी घोषणा, इन सीटों पर लड़ेगी AIMIM


संवाद 


लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर धीरे-धीरे सभी पार्टियां अपने पत्ते खोल रही हैं. इन सबके बीच असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने भी बड़ी घोषणा कर दी है. पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बुधवार (13 मार्च) को बोला कि उनकी पार्टी बिहार की 11 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी.जिन 11 सीटों पर पार्टी लड़ेगी उसमें किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, काराकाट, बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर और उजियारपुर सम्मिलित है. 

इन 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बताया कि दूसरे दलों से भी उनकी बातचीत चल रही है.अख्तरुल ईमान ने बोला, "हम लोगों के बारे में बोला जाता था कि हम लोग सिर्फ कांग्रेस के विरुद्ध उम्मीदवार उतारते हैं लेकिन बिहार में बीजेपी, जेडीयू, कांग्रेस के विरुद्ध कैंडिडेट दे रहे हैं. जहां तक आरजेडी की बात है तो उनके विरुद्ध भी चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अभी तो लोक सभा में उनके एक भी सांसद बिहार से नहीं हैं."
एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने बोला, "दलित मुस्लिमों का सिर्फ हमेशा वोट बिहार की पार्टियों ने लिया और उनका शोषण किया सेकुलरिज्म के नाम पर उनकी हिस्सेदारी कभी तय नहीं की गई."बता दें कि मुस्लिम बहुल सीमांचल की सभी चारों सीटों पर ओवैसी की पार्टी चुनाव लड़ रही है. कुल 11 सीटों पर लड़ रही है. आरजेडी कांग्रेस के मुस्लिम वोट बैंक में एआईएमआईएम सेंधमारी करती है तो सीधा फायदा एनडीए को हो सकता है. फिलहाल एनडीए और महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में किसके खाते में कितना जाएगा बहुत जल्द पिक्चर साफ हो सकती है. इस पर सभी की नजरें टिकी हैं. महागठबंधन से ज्यादा एनडीए में पेंच फंसा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live