अपराध के खबरें

पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के खेमे से कांग्रेस में बड़ी टूट, अब इस नेता ने जॉइन की BJP

 संवाद 


लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में दलबदल जारी है. अब राजस्थान के पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के खेमे से बड़ी टूट कांग्रेस में हुई है. कोटा नगर निगम दक्षिण मेयर राजीव अग्रवाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया.

राजीव अग्रवाल ने रविवार शाम 5 बजे हरिकृष्ण बिरला,नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी समेत कई नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी (BJP) ज्वाइन की. इस दौरान बीजेपी के कई पार्षद मौजूद रहे. अग्रवाल के पिछले कई दिनों से बीजेपी ज्वाइन करने की चर्चा चल रही थी.

इससे पहले बीजेपी में भी बगावत देखने को मिली थी जब सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वह बीजेपी से निवर्तमान सांसद हैं. बीजेपी की ओर से टिकट न दिए जाने से वह नाराज थे और उन्होंने रैली कर शक्ति प्रदर्शन किया था. जबकि मार्च में ही कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए थे. अलवर से पूर्व सांसद करण सिंह यादव समेत कांग्रेस के 18 नेता 16 मार्च को बीजेपी में शामिल हुए थे.

दो चरणों में होगा राजस्थान में चुनाव

राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं. यहां दो चरणों में चुनाव कराए जाने हैं. यहां 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा. बीते दो चुनावों से बीजेपी का ही सभी सीटों पर दबदबा रहा है. वैसे तो कई पार्टियां और निर्दलीय यहां से किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन राजस्थान में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच में ही है. 19 अप्रैल को 12 सीटों पर चुनाव होगा जबकि 13 सीटों पर चुनाव 26 अप्रैल को कराया जाएगा.

पहले चरण में होगी दिग्गजों की भिड़ंत

पहले चरण में बीजेपी और कांग्रेस के कई दिग्गज आमने-सामने होंगे. बीकानेर में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के सामने गोविंद राम मेघवाल होंगे. चुरु में कांग्रेस से राहुल कस्वां और बीजेपी के देवेंद्र झाझड़िया के बीच मुकाबला होगा.अलवर से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का मुकाबला कांग्रेस के विधायक ललित यादव से होने वाला है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live