अपराध के खबरें

होली पर चंद्र ग्रहण, त्योहार पर चंद्र सूतक का क्या होगा असर?

संवाद
फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन मनाया जाता है, इसके अगले दिन होली मनाई जाती है। साल 2024 में 25 मार्च को होली मनाई जाएगी लेकिन इस बार होली के दिन ही साल का पहला चंद्र ग्रहण वाला है। ऐसे में होली कैसे सेक्सोत्सव?
चन्द्र ग्रहण कब से कब तक है?
फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि, 25 मार्च 2024 सोमवार को चंद्रग्रहण लगता है। जानकारी के अनुसार, चंद्रग्रहण सुबह 10 बजे से शुरू होकर 23 मिनट तक रहेगा। भारत में यह ग्रहण दिखाई नहीं देता है बल्कि 12वीं कक्षा में दिखाई देता है।
कहां-कहां साभार चंद्र ग्रहण?

तीसरे का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, अटलांटिक महासागर, प्रशांत महासागर सहित कई क्षेत्रों में चंद्रग्रहण दिखाई देता है लेकिन भारत में यह दिखाई नहीं देता। ऐसे में सूतक मान्य नहीं होगा और आप आराम से होली खेल सकते हैं।
लेकिन ये लोग सावधान रहें
साल का पहला चंद्र ग्रहण कन्या राशि में लग रहा है। इस राशि में सबसे पहले से ही राहु विद्यमान है। ऐसे में कन्या राशि के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। चोट की संभावना स्वास्थ्य को लेकर भी संयमित रहने की आवश्यकता है
होली पर नहीं होगा चंद्र ग्रहण का असर
हालांकि सालों पहले चंद्र ग्रहण को भारत में नहीं देखा जा सका। ऐसे में इस दौरान लंबाई वाला सूतक मान्य नहीं है। सूतक मान्य ना से आप आराम से होली का त्योहार मना सकते हैं। 25 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जाता है। ध्यान दें कि इसी दिन चंद्र ग्रहण लग रहा है तो कन्या राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live