अपराध के खबरें

लालू प्रसाद के करीबी सुभाष यादव के कई जगहों पर ईडी ने की छापेमारी, बालू कारोबार से जुड़ा है यह मामला


संवाद 


आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबी सुभाष यादव के आवास पर ईडी (ED) की टीम शनिवार को छापेमारी करने आइ है. सुभाष यादव (Subhash Yadav) के यहां ईडी ने तीसरी बार छापेमारी की है. ढाई वर्ष पहले भी उनके आवास पर ईडी ने छापेमारी की थी. बालू कारोबार से संबंधित मामले में ईडी कार्रवाई कर रही है. मिली सूचना के अनुसार लगभग आधा दर्जन ठिकाने पर सर्च ऑपरेशन चल रही है.पटना के दानापुर अंतर्गत सगुना मोड़, तकिया स्थित आवास, नारियल घाट स्थित बिस्कुट फैक्ट्री पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है. अलग-अलग ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है. पानी फैक्ट्री मलछीया देवी अपार्टमेंट, शाहपुर ऑफिस सहित दियर में अहले सुबह से छापेमारी जारी है.
बता दें कि सुभाष यादव की ख्याति बालू माफिया से है. पटना जिले के अधिकांश थानों में अवैध लाल बालू से जुड़े मामले में सुभाष यादव पर एफआईआर दर्ज है. 

2018 में आयकर विभाग की टीम ने सुभाष यादव के कई जगहों पर छापेमारी की थी. 

इसके बाद 2019 में लालू प्रसाद यादव ने चतरा लोकसभा से सुभाष यादव को आरजेडी के टिकट से प्रत्याशी बनाया था. हालांकि सुभाष यादव की हार हुई थी. ईडी ने 2022 में भी सुभाष यादव के कई जगहों पर छापेमारी की थी. वहीं, 2017 में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सुभाष यादव और राबड़ी देवी पर ब्लैकमनी को सफेद करने का इल्जाम लगाया था और कई तथ्य भी दिए थे, जिसमें सुभाष यादव द्वारा राबड़ी देवी को कौड़ी के भाव में जमीन देने का भी इल्जाम लगाया था.गौरतलब है कि इससे पहले आरजेडी के कई नेताओं के जगहों पर छापेमारी हो चुकी है. कल शुक्रवार को आरजेडी के विधान पार्षद विनोद जायसवाल के कदमकुआं स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी. विनोद जायसवाल शराब के धंधे से जुड़े हुए हैं. झारखंड और पश्चिम बंगाल में उनका बड़े पैमाने पर शराब कारोबार चलता है. आयकर विभाग की टीम ने शराब फैक्ट्री की जांच मामले में कल कार्रवाई की थी, जिसमें टैक्स चोरी की बात सामने आई थी. आज लालू के बेहद करीबी माने जाने वाले बालू माफिया सुभाष यादव के जगहों पर छापेमारी चल रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live