अपराध के खबरें

आरजेडी नेता सुभाष यादव की गिरफ्तारी पर JDU का आया रिएक्शन, विजय चौधरी कहा- 'कुछ तो गड़बड़ी...'


संवाद 


जिले के सर्किट हाउस में रविवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Chaudhary) ने प्रेस कांफ्रेंस की. इस क्रम में उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की. आरजेडी (RJD) नेता सुभाष यादव (Subhash Yadav) पर ईडी (ED) की कार्रवाई पर उन्होंने बोला कि ईडी को जहां-जहां पता चलता है, कुछ गड़बड़ी होती है तो जाती है. ईडी का जाना कोई बड़ी बात नहीं है. ईडी को क्या मिला, कैसा कैस हुआ? इल्जाम लगने पर टीम जाती ही है.वहीं, 'भू माफिया को लटकाया जाएगा'. अमित शाह के इस बयान पर विजय चौधरी ने बोला कि अमित शाह ने गलत क्या बोला है? इसमें गलत क्या है कोई जमीन के बदले नौकरी लेने का मामला कोई नया नहीं है. 

मामला कोर्ट में चल रहा है.

 माफिया चाहे जमीन से जुड़ा हो, शराब से जुड़ा हो, शिक्षा से जुड़ा हो जो भी माफिया है. इसके विरुद्ध कार्रवाई करना और अपराध के विरुद्ध कार्रवाई करना बिहार में नीतीश सरकार की विशेषता रही है. जीरो टॉलरेंस केंद्र की मदद से और ज्यादा प्रभावकारी ढंग से कामयाब होगा.
राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच आमने सामने की स्थिति पर शिक्षा मंत्री ने बोला कि सरकार अपने अपने तरीके से बिहार के हित में कर रही है. शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कहीं कोई टकराव की स्थिति नहीं है. दोनों मिलकर काम कर रहे हैं. मीटिंग स्थगित हुई थी कुलपति जाते ही हैं. कुलपतियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. वहीं, नियोजित शिक्षकों के सक्षमता परीक्षा पर उन्होंने बोला कि नियोजित शिक्षकों की मांग पर सरकार ने सुलभ अवसर दिया है. शुरू में आनलाइन परीक्षा की बात हुई थी.शिक्षको ने बताया था कि बहुत पुराने शिक्षक हैं जो कंप्यूटर नहीं जानते हैं तो सीएम से बात कर फाइनल हुआ. तीन बार ऑनलाइन और 2 बार ऑफलाइन इन पांचों में किसी एक परीक्षा को ही नियोजित शिक्षकों को पास करनी है. इससे नियोजित शिक्षकों को कोई परेशानी नहीं है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live