अपराध के खबरें

बिहार NDA में टूट के संकेत? पशुपति पारस हाजीपुर सीट पर अड़े, बोला- 'यहीं से लड़ूंगा'


संवाद 


लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. सूत्रों की मानें तो पशुपति पारस पिछले लगभग एक हफ्ते से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनको समय नहीं मिल पा रहा. हालांकि, पशुपति पारस गुट को एनडीए गठबंधन को लेकर बिहार में क्या कुछ चल रहा है, इस पर आधिकारिक तौर पर अब तक कोई सूचना नहीं दी गई है.सूत्रों का बोलना है कि पशुपति पारस का हाजीपुर से चुनाव लड़ना तय है. भले ही वह किसी भी गठबंधन से लड़ें. पशुपति पारस को आशा थी कि एनडीए गठबंधन की तरफ से उन्हें कम से कम 2 से 3 सीटें दी जाएंगी, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा. 
वहीं, पशुपति पारस गठबंधन से बात करने के लिए कभी विनोद तावड़े तो कभी मंगल पांडे आ रहे हैं. हालांकि, उनकी ओर से भी कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल रहा है. 

ऐसे में गुजरते समय के साथ पशुपति पारस का बीजेपी का सहयोगी बने रहना थोड़ा मुश्किल ही लग रहा है.

गौरतलब है कि बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर कई पेंच फंसे हुए हैं. एक तरफ भतीजे चिराग पासवान हाजीपुर सीट पर अपना दावा ठोक रहे हैं तो दूसरी ओर चाचा पशुपति पारस ये सीट देने को तैयार नहीं हैं. चाचा-भतीजे के बीच यह लड़ाई हाजीपुर सीट के लिए ही है. वहीं, अंदरखाने यह खबर आ रही थी कि एनडीए के तहत हाजीपुर सीट चिराग पासवान को देने का फैसला किया गया है और पशुपति पारस को राज्यसभा सीट ऑफर की जा रही है. हालांकि, पारस ऐसा नहीं चाहते. जानकारी के लिए बता दें कि चिराग पासवान फिलहाल जमुई सीट से सांसद हैं और पशुपति पारस हाजीपुर सीट से सांसद हैं. इस बार चिराग पासवान की मांग है कि वह जमुई की जगह हाजीपुर से लड़ना चाहते हैं और गठबंधन उनके पक्ष में निर्णय लेता भी दिख रहा है, जिसे चाचा पारस नाराज हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live