अपराध के खबरें

आरा में एनकाउंटर, बाप-बेटे की कत्ल कर भाग रहे 2 बदमाशों को पुलिस ने मारी गोली


संवाद 


आरा में मंगलवार (02 अप्रैल) की सुबह बाप-बेटे की कत्ल के बाद पुलिस ने बड़ी कारवाई की है. पुलिस ने कत्ल में दो आरोपितों को मुठभेड़ के दौरान गोली मार दी. गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 
दरअसल, आरा में बाप-बेटे की कत्ल के बाद पुलिस को जानकारी मिली थी कि बदमाश भोजपुर के बेलाउर गांव की ओर से भाग रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने गांव में घेराबंदी शुरू कर दी. पुलिस से घिरता देख कत्ल में सम्मिलित तीन आरोपितों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई. पुलिस की इस जवाबी कार्रवाई में भाग रहे मुख्य आरोपित समेत दो बदमाशों को कमर के नीचे गोली लगी जिससे वे जख्मी होकर गिर पड़े. वहीं एक अन्य बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. पुलिस ने जख्मी आरोपितों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है. 

घायल होने वालों में विनोद सिंह और जज कुमार नाम के बदमाश सम्मिलित हैं.  

जिले के रघुनिपुर गांव में जमीन के टुकड़े के लिए गांव के दो परिवारों में विवाद काफी दिनों से चल रहा है. 15 वर्ष में अब तक 8 लोगों का खून बह चुका है. 2009 में दोनों पक्षों से 3-3 लोगों की कत्ल हुई थी. इसमें एक महिला भी सम्मिलित है. मंगलवार की सुबह पिता-पुत्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. इस घटना में रामाधार सिंह (65 साल) और उनके बेटे मुकेश यादव (35 साल) की गोली लगने से मृत्यु हो गई. बताया जाता है कि 2009 में जमीन को लेकर रामाधार सिंह के भाई राम सेवक सिंह, संतोष कुमार (भतीजा) और बहू की अपहरण करने के बाद गोली मारकर कत्ल हुई थी. इसके बाद दूसरे पक्ष के शिव मंगल, काशीनाथ, ललन सिंह की भी गोली मार कर कत्ल हो गई. इस मामले में 2009 से रामाधार सिंह जेल में थे. 13 वर्ष बाद दो महीने पहले ही वो जेल से छूट कर आए थे. इस मामले में भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार को भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव में पिता-पुत्र की हुई कत्ल के बाद बदमाशों का पुलिस पीछा कर रही थी. पुलिस पर बदमाशों ने बेलाउर गांव के बधार में गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. गोली लगने से 2 बदमाश जख्मी हो गए. उनके कमर के आसपास गोली लगी है. उपचार के लिए अस्पातल भेजा गया है. एसपी ने बताया कि बदमाश की तरफ से 20 से 25 राउंड फायरिंग की गई थी. उनके पास 100 से अधिक गोली थी. एक आरोपित भाग निकला है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. कोई भी पुलिसकर्मी जख्मी नहीं हुआ है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live