अपराध के खबरें

मोदी के 'हनुमान' की पांच सीटों का ताजा सर्वे आया, चिराग पासवान को घाटा या लाभ?


संवाद 


पहले चरण के चुनाव से पहले बिहार की 40 लोकसभा सीटों का ताजा सर्वे आ गया है. एबीपी न्यूज़ के सी वोटर सर्वे में यह बात सामने आई है कि चिराग पासवान (Chirag Paswan) अपनी सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज कर रहे हैं. और बता दे कि सोमवार (15 अप्रैल) को आंकड़े जारी किए गए हैं.सर्वे में जो आंकड़े आए हैं उसके अनुकूल 40 में से 33 सीटों पर एनडीए की जीत होती दिख रही है. इन 40 सीटों में से सात सीटें ऐसी हैं जहां कांटे की टक्कर है. हालांकि चिराग पासवान को जो पांच सीटें दी गई हैं वहां कोई टक्कर नहीं है. वह आसानी से जीत प्राप्त करते दिख रहे हैं. बता दें कि चिराग पासवान के खाते में इस बार जो पांच सीट दी गई है उसमें हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई है.सांसद चिराग पासवान ने इस बार नए लोगों को भी अवसर दिया है. चिराग पासवान खुद हाजीपुर लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि वो दो बार से लगातार जमुई से जीत रहे थे. इस बार इस सीट पर उन्होंने अपने जीजा अरुण भारती को टिकट दिया है. खगड़िया से भागलपुर के रहने वाले नए प्रत्याशी राजेश वर्मा को अवसर दिया है. समस्तीपुर में जेडीयू कोटे के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को टिकट दिया है.वहीं वैशाली सीट पर पहले से चुनाव जीतने वाली वीणा देवी को टिकट दिया है. गया है. 

एलजेपी में टूट के बाद वीणा देवी पशुपति पारस के खेमे में चली गई थीं, 

लेकिन बाद में वह चिराग पासवान के साथ आ गईं. इस बार उन्हें टिकट दिया गया है. इसको लेकर चिराग की पार्टी के अन्य नेता काफी ज्यादा नाराज भी हुए थे. पार्टी के कई नेताओं ने त्यागपत्र भी दे दिया था.पिछली बार की बात करें तो 2019 में एलजेपी ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था. 2019 में भी सभी सीटों पर जीत मिली थी. इस बार भी वह सिलसिला बरकरार दिख रहा है. पीएम मोदी के हनुमान बोले जाने वाले चिराग पासवान को सीधा-सीधा फायदा नजर आ रहा है.
बता दें कि पहले फेज का चुनाव प्रचार 17 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. इससे पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने देश के लिए फाइनल ओपिनियन पोल किया है. 11 मार्च से 12 अप्रैल तक किए गए इस सर्वे में 57 हजार 566 लोगों की सलाह ली गई है. सर्वे सभी 543 सीटों पर किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसद है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live