अपराध के खबरें

तेजस्वी यादव ने बोला- 'एक करोड़ नौकरी देंगे', प्रशांत किशोर कहे- 'अज्ञानता देखिए, कैसे धूल झोंक रहे'


संवाद 


लोकसभा चुनाव को देखते हुए तमाम पार्टियों की तरफ से घोषणा पत्र जारी किए जा रहे हैं. घोषणा पत्र में जो वादे किए जा रहे हैं उसको लेकर जिक्रबाजी भी हो रही है. आरजेडी के घोषणा पत्र में एक करोड़ सरकारी नौकरी की बात बोली गई है जिसको लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने सोमवार (15 अप्रैल) को प्रतिक्रिया देते हुए ताना कसा है. उन्होंने तेजस्वी यादव को निशाने पर लिया.आरजेडी के घोषणा पत्र में एक करोड़ नौकरी देने के वादे पर प्रशांत किशोर ने बोला कि पहली कलम से ही 10 लाख नौकरी देने का वादा करने वाले तेजस्वी की अज्ञानता देखिए, कैसे आंखों में धूल झोंक रहे हैं. प्रदेश के लोगों को उन्हें गंभीरता से लेने की आवश्यकता नहीं है.दरअसल, बीते शनिवार को आरजेडी अपना घोषणा पत्र जारी किया है. इसमें पूरे देश में एक करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया है. 

तेजस्वी ने बोला है कि अगर हमारी सरकार आएगी तो 15 अगस्त से पूरे देश में नौकरी देना शुरू करेंगे. 

प्रशांत किशोर ने बोला कि जिनके मां-बाबू (लालू-राबड़ी) 15 वर्षों तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे, उन्होंने एक रोजगार तो दिया नहीं और तेजस्वी ने सरकार में आते ही बोला था कि हम पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरी दे देंगे.पीके ने बोला कि उक्त बयान तेजस्वी की अज्ञानता को दिखाता है कि यदि आप 10 लाख नौकरी दे रहे हैं तो पहली कैबिनेट में एक सिग्नेचर करके कैसे 10 लाख नौकरियां दे देंगे? नौकरी देने के लिए एक प्रक्रिया है जिसके तहत नौकरी के लिए नियमावली है, नौकरी में कितने पद होंगे, आवेदन की प्रक्रिया है, आवेदनकर्ता की योग्यता है.
प्रशांत किशोर ने ताना कसते हुए बोला कि अगर आप (तेजस्वी यादव) मुख्यमंत्री के लड़के होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर पाएं हैं तो आपको कलम चलाना कितना आता होगा? बोला कि तेजस्वी यादव अभी शायद सिग्नेचर करना सीख रहे हैं. सीख जाएंगे तो 10 लाख लड़कों को नौकरियां मिल जाएंगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live