अपराध के खबरें

लालू परिवार पर CM नीतीश का चुन-चुन कर आक्रमण, तेजस्वी यादव को भी खूब जमकर सुनाया


संवाद 


नवादा के वारिसलीगंज स्थित माफी गढ़ के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू का नाम लिए बगैर खूब जमकर आक्रमण बोला है. उन्होंने बोला कि आज एक ही परिवार का कितना सदस्य चुनाव लड़ रहा है. इन्हें जब भी अवसर मिलता है तो पति-पत्नी, बाल-बच्चा, बेटा-बेटी को ही आगे बढ़ाते हैं. परिवार को आगे बढ़ाने के सिवाय कुछ नहीं किया. सीएम ने बोला कि हम 18 वर्ष से हैं, हमने अपने परिवार को आगे बढ़ाया है क्या? हमारे परिवार को कोई जानता है क्या? ये लोग सिर्फ कमाने की कोशिश करते हैं.हम केंद्र में मंत्री रहे, पूछ लीजिए किसी भी आदमी से एक भी पैसा नहीं लेते हैं. हमलोगों ने पूरे बिहार में काफी काम कराया.नीतीश कुमार ने बोला कि बीच में इधर-उधर हो गए थे, अब इधर-उधर होने वाले नहीं हैं. शुरू में हमलोग बीजेपी के साथ कार्य किए. 15 वर्ष तक पति-पत्नी (लालू-राबड़ी) राज करते रहे.

 बिहार का हाल काफी बुरा था. 

शाम में कोई घर से नहीं निकल पाता था. एमपी व मंत्री रहते हुए क्षेत्र में पैदल जाते थे. कहीं कुछ नहीं था. तेजस्वी यादव पर आक्रमण बोलते हुए कहा कि तेजस्वी ने कुछ नहीं किया. अनाप-शनाप बोलने के वजह से उन्हें हटा दिया. पहले बच्चियां बहुत कम पढ़ती थीं. पांचवीं कक्षा के आगे नहीं पढ़ पाती थीं. एक महीने में 39 लोगों का इलाज होता था. हमें अवसर मिला तो एक-एक काम किया. शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य किया. छात्राओं के लिए पोशाक व साइकिल दी, बाद में छात्रों को भी दिया. चुनाव में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया, जिसके बाद कई राज्यों ने इसे अपना लिया.मुख्यमंत्री ने बोला कि बिहार में 2005 का प्रजनन दर 4.3 था. लड़कियां और महिलाएं पढ़ती हैं तो प्रजनन दर कम होता है. अब दो वर्ष पहले 2.9 पर प्रजनन दर आ गया है. 2006 से 20 तक 8 लाख लोगों को सरकारी नौकरी व रोजगार दिया. 2020 में घोषित किया है कि 10 लाख को नौकरी व दस लाख को रोजगार देंगे. घोषणा के बाद 4 लाख युवाओं को नौकरी मिल गई है. 1 लाख से अधिक पदों पर बहाली की प्रक्रिया जारी है. तीन लाख पदों पर बहाली के लिए पद सृजन हो चुका है.
ये लोग 1990 से 2005 तक कितने को नौकरी दी? विकास हुआ तो राज करना चाहते हैं, ये नहीं होने दीजिए. पहले सांप्रदायिक झगड़ा होता था, अब नहीं होता है. मुस्लिम समाज के लिए भी काफी कार्य हुआ.आगे सीएम ने बोला कि केंद्र में अगली बार अपनी सरकार होगी. पूरे देश में भी 400 से भी ज्यादा हमारे एमपी होंगे. बिहार में सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों को जितवाना है. नवादा के लिए काफी कार्य किया है, कुछ भी छोड़ा नहीं है. 2022 में 100 बेड वाले कूर्परी छात्रावास का निर्माण कराया. नवादा सदर, रजौली, सिरदला में तीन एससी आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया गया. अनके कार्य कराए गए हैं. पथ, पुल का निर्माण, स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कराया. वारिसलीगंज में 98 करोड़ की लागत से दो ग्रिड का निर्माण कराया गया. साथ ही दो पावर सबस्टेशन का निर्माण कराया गया. हर घर नल का जल, बिजली का काम कराया. शौचालय का निर्माण कराया, जिससे काफी ज्यादा सुविधा हुई, इसे भूलना नहीं है.
18 वर्ष पहले वाली बात नई पीढ़ी को बताना है. यह भी बताना है कि 18 वर्षों में काफी काम हुआ है. हर तरह के विकास के लिए कार्य करते रहेंगे. केंद्र सरकार का मदद बहुत ज्यादा है इसलिए चुनाव में वोट दीजिए और एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर को जिताना है. हमलोग कार्य करने के लिए कमिटेड हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live