अपराध के खबरें

OMG! व्यक्ति ने नहीं पहना था हेलमेट, बिहार में पुलिस ने काट दिया 1 लाख का चालान


संवाद 


बिहार के भागलपुर में एक व्यक्ति ने बाइक पर हेलमेट नहीं पहना था तो पुलिस ने 1 लाख रुपये का चालान काट दिया. एक ओर जहां इस चालान की जितनी जिक्र हो रही है उससे ज्यादा पीड़ित व्यक्ति डीटीओ और ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय का चक्कर लगाकर परेशान है. हेलमेट के लिए 1 लाख रुपये का फाइन सुनकर हर कोई हैरान है.दरअसल, भागलपुर में भी अब ऑनलाइन चालान की सुविधा हो गई है. लगभग सभी चेक पोस्ट पर डिजिटल मशीन से चालान काटे जा रहे हैं. ऐसे में पुलिस के अतरंगी कारनामे भी सामने आ रहे हैं. पूरा मामला नवगछिया के कदवा चेक पोस्ट का है. एक बाइक सवार युवक ने हेलमेट नहीं पहना था तो पुलिस ने 1 लाख रुपये का चालान काट दिया.

 यह घटना छह अप्रैल की है. 

उस दिन के बाद से निरंतर पीड़ित युवक मोहम्मद रजाबुल चक्कर लगाकर परेशान है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है.पीड़ित युवक मोहम्मद रजाबुल ने बताया कि उसका घर मधेपुरा जिला के चौसा में पड़ता है. वहां से वह जरूरी कार्य से 6 अप्रैल को नवगछिया जा रहा था. उसी क्रम में कदवा चेक पोस्ट के पास वाहन की चेकिंग हो रही थी. उसने हेलमेट नहीं पहना था. उसने बोला कि हेलमेट के लिए चालान एक हजार का बनता है जबकि पुलिस ने 1 लाख काट दिया है.रजाबुल ने दावा किया कि उसके पास गाड़ी के सभी कागजात हैं. उस दिन पेपर घर पर छूट गया था. पेपर मंगवाने के बाद पुलिस ने सिर्फ एक पेज ही देखा. इसके बाद बोला कि चालान काट दो. फिर 1 लाख रुपये का चालान काट दिया गया.
पीड़ित व्यक्ति कभी भागलपुर डीटीओ तो कभी चेक पोस्ट का चक्कर लगा रहा है. उसने इस मामले में छह अप्रैल को एसपी के पास आवेदन देकर शिकायत भी की है. नवगछिया एसपी पूरण कुमार झा से बात की गई तो उन्होंने बोला कि अभी तक उनके संज्ञान में मामला नहीं आया है. मामले की खबर लेने के बाद ही कुछ बता पाएंगे. अब देखना होगा कि 1 लाख का चालान काटने के पीछे डीटीओ के अधिकारी क्या कारण बताते हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live