अपराध के खबरें

बिहार के कई जिलों में वज्रपात से दस लोगों की मृत्यु, परिजनों में मचा तहलका


संवाद 

बिहार में इन दिनों मौसम बारिश के वजह से सुहाना बना हुआ है, लेकिन उसके साथ ही वज्रपात ने कई लोगों की जानें ले ली हैं. बिहार में शनिवार (11 मई) को बिजली गिरने से अब तक दस लोगों के मरने की खबर है. सबसे ज्यादा 5 लोगों की मृत्यु रोहतास में हुई है, वहीं गया में 3, जमुई और नवादा में 1-1 लोगों की मृत्यु हुई है. गया जिले में वज्रपात से 3 लोगों की मृत्यु हुई है, 

जबकि कई मवेशी झुलस गए हैं. 

गया जिले के फतेहपुर प्रखंड के दुंदू गांव में वज्रपात गिरने से 52 वर्षीय किसान हीरालाल यादव की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई. हीरालाल यादव मवेशी चराने के लिए गांव के बधार में गया था, तभी यह घटना हुई. वहीं 6 बकरियां बुरी तरह झुलसकर मर गईं.दूसरी घटना बोधगया प्रखंड के 2 अलग–अलग जगहों पर हुई, जहां वज्रपात से 2 की मृत्यु हुई है. बोधगया प्रखंड के चेरकी थाना क्षेत्र के खाप गांव में 26 वर्षीय अरमान कुरैशी की मृत्यु हो गई. मृतक बम बाजार पशु मेला से गुजर रहा था, तभी वज्रपात की चपेट में आ गया और मृत्यु हो गई. रतनारा गंगा बीघा गांव में 65 वर्षीय बिगन चौधरी की मृत्यु हो गई है. बिगन चौधरी अपने घर से बिजली का तार लगाने के लिए बाहर निकला थे, तभी वज्रपात की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए. तब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक उनकी मृत्यु हो गई.वहीं, रोहतास जिला के अलग-अलग इलाकों में वज्रपात से पांच लोगों की मृत्यु हुई, जबकि 4 लोग झुलस गए हैं. इनमें बिक्रमगंज के गोटपा में अरविंद गुप्ता और ओमप्रकाश राम की मृत्यु हुई है. वहीं नोखा के लेवड़ा में सुनील कुमार की वज्रपात से मृत्यु हुई है, जबकि सूर्यपुरा के गोठानी मटिया में आकाश गिरी नामक 14 वर्षीय बालक की मृत्यु हो गई. दिनारा के बेन सागर में विनय चौधरी नाम के 42 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई है. 
वहीं नवादा के नारदीगंज में शनिवार को वज्रपात से एक बालक की मृत्यु हो गई. मृतक की पहचान नारदीगंज थाना क्षेत्र के बिक्कू टोला भागलपुर निवासी कृष्ण चौहान के 9 वर्षीय पुत्र विक्की के कुमार के रूप में की गई है. घटना के बाद मृतक के परिवार में तहलका मचा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live