अपराध के खबरें

घर में है बुरी साया, परिवार के सदस्य की हो सकती है मौत', साधु बनकर लगाते थे चूना, अब चढ़े पुलिस के हत्थे*

संवाद 

बिहार के मुजफ्फरपुर में ठगी करने वाले राष्ट्रीय गैंग के तीन शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये साधु बनकर बुजुर्ग दंपत्ति से ठगी करते थे. पुलिस ने इनके पास से साधु की वेशभूषा, कैश और रंग बिरंगे पत्थर बरामद किए. ये शातिर बदमाश भोले-भाले लोगों को वास्तु शास्त्र, पितृ दोष एवं परिवार के किसी सदस्य की मौत का खौफ दिखाकर ठगी को अंजाम देते थे.

मुजफ्फरपुर में तीन ठग गिरफ्तार: ठगी का खुलासा सोमवार को सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने की है. उन्होंने बताया की गिरफ्तार आरोपियों में दरभंगा जिले के अशोक पेपर मिल थाना के मनोरथा निवासी प्रेम कुमार व लक्ष्मण लाल देव, दरभंगा के सदर थाना के भेलू चक निवासी नागेंद्र कुमार लाल शामिल हैं. यह वर्तमान में हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में रह रहे थे. पुलिस ने ठग 34 हजार 700 रुपए, सोने की चेन, कार, रंग बिरंगे पत्थर, तीन मोबाइल, और धार्मिक किताब बरामद किया है.

बुजुर्ग दंपत्ति ने ठगी का दर्ज कराया था केस: उन्होंने बताया की सदर थाना क्षेत्र इलाके में बीते अप्रैल महीने में एक बुजुर्ग दंपत्ति से सोने की चेन और 20 हजार नकद की ठगी कर ली गई थी. दंपत्ति ने सदर थाने में केस दर्ज की गई थी. वहीं, पानापुर थाना के करियात इलाके में वास्तु दोष और घर के सदस्य की मृत्यु हो जाने का डर दिखाकर मां और बेटी से 70 हजार की ठगी कर ली गई थी. यह ठगी ऑनलाइन पैसे मंगाकर की गई थी. इस मामले में मुजफ्फरपुर साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

सीसीटीवी में नजर आये संदिग्ध: ठगी के मामले को लेकर एक टीम गठित की गई. जांच टीम इलाके के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया. इसमें कुछ संदिग्ध नजर आए. ऑनलाइन पैसे मंगाने वाले नंबर को ट्रेस किया गया. इसमें तीनो शातिरों की पहचान की गई. तीनों की गिरफ्तारी की गई. इनके पास से कैश, सोने की चेन समेत अन्य सामान बरामद किया गया.

छतीसगढ़, यूपी, उड़ीसा और झारखंड में की ठगी: गिरफ्तार तीनों ठग ने पूछताछ में सभी ने बताया की वे लोग बुजुर्ग दंपत्ति को अपना निशाना बनाते है. तीनों ठग पंडित के वेश में जाते थे. तीनों ठग उड़ीसा, झारखंड, यूपी, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में घटनाओं को अंजाम दिया है. सिटी एसपी ने कहा की इनका बड़ा गैंग है. ठग गैंग के शातिरों की पहचान की जा रही है. पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live