अपराध के खबरें

रोसड़ा में पब्लिक और पुलिस में हुआ जमकर बवाल, पुलिस पर हमला


राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । समस्तीपुर जिले के रोषड़ा अनुमंडल में बच्चों के बीच हुए विवाद ने रोसड़ा में हिंसक रूप ले लिया। झड़प के बीच फायरिग के आरोप में ढाब मोहल्ले से पुलिस ने नगर पंचायत के उपमुख्य पार्षद अरुण कुमार और उनके भतीजे गोलू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पिस्टल एवं दो गोली बरामद करने के साथ घटनास्थल से बाइक भी जब्त की गई है। गोली चलने से आंशिक रूप से घायल मोहल्ले के तीन युवकों को पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। जब्त नाइन एमएम की पिस्टल को प्रतिबंधित बताते हुए पुलिस ने उसकी विस्तृत पड़ताल करने की बात कही है। घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। लगातार पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी शहर में भ्रमण कर रहे। चप्पे-चप्पे पर सशस्त्र बल तैनात हैं।
शनिवार की सुबह स्कूल बस से स्कूल जा रहे ढाब मोहल्ले के एक छात्र को स्कूल गेट के सामने से उठाकर पिटाई के पश्चात ही दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हुआ। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ अमन कुमार सुमन, एसडीपीओ शहरियार अख्तर मंडल के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इस घटना को लेकर दोनों ओर से अब तक चार प्राथमिकी दर्ज किया गया है। बताया जाता हैं कि झड़प मामले में दोनों पक्षों की ओर से अब तक दो-दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। ढाब मोहल्ला निवासी विपिन सिंह के पुत्र किशन कुमार द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में उपमुख्य पार्षद अरुण कुमार एवं उनके भतीजे गोलू महतो, भाई किशन महतो तथा लादेन पासवान समेत छह को आरोपित किया गया है। घटना का समय आठ बजे रात बताते हुए कहा गया है कि तीन बाइक पर सवार होकर पहुंचे गुंडों द्वारा अंधाधुंध फायरिग की गई। अरुण द्वारा राजीव कुमार सिंह पर फायरिग करने लेकिन छिपने के कारण उक्त गोली आशीष कुमार को लगने की बात बताई गई है। राजीव कुमार सिंह द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में स्कूल के गेट पर बाइक सवार दो युवकों द्वारा अपने पुत्र के अपहरण का प्रयास करने का आरोप लगाया है। बिथान थाने के मनभरा निवासी रामनरेश यादव के पुत्र साहिल कुमार तथा लक्ष्मीपुर निवासी किशन महतो का पुत्र गोलू महतो को आरोपित करते हुए कहा कि छात्रों द्वारा विरोध करने पर दोनों वहां से फरार हो गए। दोबारा करीब 12 बजे बजे दिन में लक्ष्मीपुर मोहल्ला के अरुण महतो, गोलू महतो, किशन महतो एवं पप्पू साह समेत करीब 50 लोगों द्वारा घर पर पहुंचकर गाली-गलौज करने तथा हवाई फायरिग करने का आरोप लगाया है। स्थानीय लोगों द्वारा विरोध जताने पर सभी भाग खड़े हुए। वहीं, दूसरे पक्ष से पप्पू साह के पुत्र सूरज कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में ढाब मोहल्ला निवासी विपिन सिंह के पुत्र आशीष सिंह, राजीव सिंह के पुत्र गुलशन सिंह तथा 67 अज्ञात लोगों द्वारा मारपीट कर अगवा करने और आशीष सिंह के घर में बंद करने का आरोप लगाया है। आरोपितों द्वारा अपने परिजन से पैसा मंगाने वरना हत्या की धमकी देने का भी आरोप लगाया। मौके पर परिजनों के साथ पहुंचे वार्ड पार्षद एवं अन्य लोगों द्वारा थाना चलने के आग्रह पर कुछ लोगों द्वारा गाली-गलौज करते हुए हथियार निकालकर थाना नहीं जाने और जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। जबकि बिथान थाना के बनभौरा निवासी नरेश यादव के पुत्र साहिल कुमार द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कोचिग जाने के क्रम में जान मारने की नीयत से मारपीट करने का आरोप लगाया है। घटनास्थल लोहिया नगर चौक बताते हुए फैजान, रोहित, श्याम, मोनू सिंह, मान सिंह, शिवम सिंह, किशन सिंह, गुलशन सिंह, बंटी एवं विकी तथा अन्य अज्ञात को आरोपित किया है। गोली दिखाकर जान से मारने की धमकी देने और शौकर के पाइप से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मौके पर पहुंचे बड़े भाई के साथ भी दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। घटनापरांत उपमुख्य पार्षद समर्थक और पुलिस में हुई भिड़ंत में दो दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए । पुलिस ने इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज कर करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है ।
रोषड़ा के उपमुख्य पार्षद की गिरफ्तारी के बाद उग्र समर्थकों ने एसएस-55 को महावीर चौक के निकट जाम कर यातायात को अवरुद्ध कर दिया। रात नौ बजे से सड़क जाम कर उपमुख्य पार्षद को मुक्त करने की मांग कर रहे लोग 12 बजे तक बवाल करते रहे। पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। दूसरी तरफ पुलिस ने भी लाठियां भांजनी शुरू कर दी। भिड़ंत के दौरान एसडीओ एवं डीएसपी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने सड़क जाम कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। इस दौरान दो दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए। जाम में फंसे कई वाहनों का शीशा भी टूटने की बात कही गई है। सभी घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया। घायलों में दारोगा अशोक कुमार सिंह, उपेंद्र प्रसाद सिंह, एएसआइ सुधीर चौधरी, हवलदार कपिलदेव चौधरी तथा सिपाही अजय कुमार भगत, रामाधार यादव, सुनील कुमार साह, उपेंद्र प्रसाद सिंह एवं होमगार्ड जवान रणधीर प्रसाद सिंह शामिल है। पुलिस ने इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज कर करीब आधा दर्जन लोगों को अब तक हिरासत में ले चुकी है। साथ ही बाइक और कई ई-रिक्शा भी जब्त की है। लगातार गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है । शहरियार अख्तर एसडीपीओ, रोसड़ा का कहना है ।
कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस पर पत्थर चलाने वाले की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है। पूरे मामले पर प्रशासन की पैनी नजर है। नियमानुकूल कार्रवाई की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live