विद्युत अधीक्षण अभियंता को द्वारा सख्त निर्देश ,विद्युत बकाया उपभोक्ताओं पर की जाएगी प्राथमिकी दर्ज - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

विद्युत अधीक्षण अभियंता को द्वारा सख्त निर्देश ,विद्युत बकाया उपभोक्ताओं पर की जाएगी प्राथमिकी दर्ज

Share This
प्रिंस कुमार 

 शिवहर ----विद्युत आपूर्ति प्रमंडल शिवहर में बुधवार के रोज रितेश कुमार विद्युत अधीक्षण अभियंता विद्युत आपूर्ति अंचल मुजफ्फरपुर के द्वारा विद्युत कर्मी एवं ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजी के साथ समीक्षा बैठक की बैठक के दौरान जिले में मृतक बिल बकाया को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्देश सरवन कुमार ठाकुर विद्युत अभियंता को दिया गया है ।
उन्होंने जोर देकर कहा कि अब जो भी विद्युत की राशि बकायेदार है उसे बार-बार सूचना देने के बावजूद भी विद्युत बकाया की राशि जमा नहीं कराया जा रहा है उस पर अति शीघ्र प्राथमिकी दर्ज कराया जाए।
 जितने विद्युत बकायेदारर 1000 से अधिक है सभी को मार्च माह में हर हाल में नोड्यूज कराने का निर्देश दिया गया है ।नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी जो कि जिले में करोड़ों का बकाया है।
विभाग के राजस्व की वसूली को लेकर, समीक्षा बैठक के दौरान, दीपक कुमार कार्यपालक अभियंता एसटीएफ विद्युत आपूर्ति अंचल मुजफ्फरपुर , श्रवण कुमार ठाकुर विद्युत कार्यपालक अभियंता,बिजली विभाग के कनीय अभियंता, कर्मचारी एवं ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजी, के साथ बैठक की गई।
 जनवरी माह के राजस्व की गिरावट पर नाराजगी जताई गई। पिछले वर्ष 2020 में कोरोना काल के समय में विद्युत विभाग के राजस्व में काफी गिरावट हुई जिसके कारण विभाग को काफी क्षति हुई है। साथ ही बिजली बिल वसूलने के लिए सख्त निर्देश दिया गया है।
जिन उपभोक्ताओं के यहां 2 माह से अधिक का बिल बकाया है विद्युत बिल जमा कराएं विद्युत बिल जमा नहीं होने पर सक्षम लाइन काटने के साथ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।जो छोटे, बड़े उपभोक्ता तथा सरकार एवं गैर सरकार कार्यालयों का रेगुलर हर माह बिजली बिल जमा कराई जाए,
बिल भुगतान पर जोर दिया जाए।
 बिजली बिल वसूलने के लिए व्यापक तौर पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए तथा विद्युत चोरी पर रोक लगाई जाए। अगर कोई उपभोक्ता विद्युत कर्मचारियों के दु‌र्व्यवहार करे तो उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी करवाई किया जाए। 
विद्युत ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजीज के द्वारा जनवरी माह में काफी कम राजस्व बकाया की वसूली किया गया है विभाग के द्वारा उन सभी से 3 दिन के अंदर जवाब मांगा किया गया है
इस दौरान ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजी ने भी अपनी समस्या रखी है, बताया गया कि हम लोग ग्रामीण क्षेत्र में जाकर कार्य करते है परंतु विभाग के द्वारा फिर भी आज तक हम लोग को आई कार्ड उपलब्ध नहीं कराई गई है
 जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, मीटर रीडिंग के दौरान बिल रिलीज, बिल फसने रीडिंग सुधार की समस्या को भी तुरंत समाधान किया जाए। जिससे राजस्व में वृद्धि होगी।
ऐसे उपभोक्ता जो वर्ष 2019 तक कंटिन्यू अपना विद्युत बिल जमा करते रहे हैं वर्ष 2020 कोरोना काल के कारण अपना बिजली बिल जमा नहीं कर सके हैं वह सभी लोग इस महीने पंचायत के मीटर रीडर ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजीज के पास बकाया बिजली बिल जमा करे।
इस मौके पर, आईटी मैनेजर रितेश साहू, राजस्व जूनियर इंजीनियर मनोज कुमार, जूनियर इंजीनियर पंकज कुमार, सुरेश कुमार, कुमार मौर्या, कुंदन कुमार, राजेश कुमार, बबलू कुमार, रवि कुमार, शशि तिवारी, अतुल राज, के अलावा विभागीय कर्मचारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे|

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages