अपराध के खबरें

क्या भारत की पांच राजधानियां हो सकती हैं, हर जोन के लिये एक

संवाद

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने क्षेत्रीय असमानता को समाप्त करने के लिए देश की पांच राजधानियां बनाने का सुझाव दिया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने ये सुझाव दिया और कहा कि हर जोन में एक राष्ट्रीय राजधानी होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि इससे ये सुनिश्चित होगा कि दिल्ली जैसी सरकारों के पास खर्च करने के लिए गरीब राज्यों के मुकाबले अधिक संपत्ति नहीं होगी।शर्मा में ट्वीट किया, 'दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों का मजाक उड़ाने के आदी हो चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ संवाद में शामिल होने के बाद , मेरा विचार है कि हमें असमानता की बीमारी दूर करने पर काम करना चाहिए और गरीब राज्यों का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए. क्या भारत की पांच राजधानियां हो सकती हैं, हर जोन के लिये एक?' उन्होंने ट्विटर पर एक अन्य पोस्ट में कहा, 'इससे यह सुनिश्चित होगा कि दिल्ली जैसी सरकारों के पास पूर्वोत्तर व पूर्व के राज्यों की तुलना में बड़ी संपत्ति नहीं हो. और निश्चित रूप से हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद से स्वास्थ्य, शिक्षा, संचार में हम जो कर रहे हैं वह पिछले 75 वर्षों में नहीं सुना गया.'

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live