अपराध के खबरें

श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ मेजबान ऑस्ट्रेलिया

संवाद 

इंग्लैंड की टीम ने ग्रुप के सबसे निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को रोमांचक मैच में चार विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड की टीम ने 19.4 ओवर में टारगेट जैसे ही हासिल किया वैसे ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। यह वर्ल्ड कप में एक बड़ी निराशा है क्योंकि कंगारू मेजबान होने के साथ डिफेंडिंग चैम्पियन भी थे पर अंग्रेजों ने उनकी उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। इससे पहले इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच का मुकाबला लीग स्टेज में बारिश के चलते धुल गया था जिसका फायदा भी कंगारूओं को नहीं मिल पाया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम को वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने करार झटका दिया था और वह कंगारूओं के लिए टूर्नामेंट का निर्णायक पल भी साबित हुआ। यह ग्रुप काफी मुश्किल था जिसमें आखिरकार श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को बाहर होना पड़ा। ग्रुप से न्यूजीलैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और अब इंग्लैंड दूसरी टीम है।

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला करते हुए पाथुम निसांका के 45 गेंदों पर 67 रनों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए थे। कुसाल मेंडिस ने 18 और भानुका राजपक्षे ने 22 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। इंग्लैंड की ओर से टॉप फॉर्म में चल रहे मार्क वुड ने 3 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए। आदिल रशीद ने चार ओवर में केवल 16 रन दिए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live