अपराध के खबरें

भारत ने तीसरे वनडे में बांगलादेश को 227 रनों से हराया, सीरीज 2-1 से गंवाई

संवाद 

 टीम इंडिया ने चट्टोग्राम के मैदान पर बांगलादेश के खिलाफ खेला गया तीसरा वनडे गेंदबाजों की शानदार परफार्मेंस के कारण 227 रनों से जीत लिया है।

टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए ईशान किशन के 210 तो विराट कोहली के 113 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 409 रन बनाए थे। जवाब में बांगलादेश की टीम 34 ओवर्स में 182 रनों पर ऑल आऊट हो गई। 

बांगलादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतने के बाद भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। लिटन सोच रहे होंगे कि सीरीज का क्लीन स्विप किया जाए लेकिन भारतीय धुरंधर आखिरी मौके पर चले और बांगलादेश को शर्मनाक हार देकर अपनी थोड़ी इज्जत बचा ली।

टीम इंडिया की पहले खेलते हुए की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर शिखर धवन 3 रन बनाकर हसन मिराज की गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद ईशन किशन ने विराट कोहली के साथ मिलकर 36 ओवरों में ही स्कोर 300 पार लगा दिया। 

ईशान ने 131 गेंदों में 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रन बनाए। वह सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इसके अलावा मात्र 24 साल की उम्र में दोहरा शतक लगाने के मामले में उन्होंने रोहित शर्मा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं, ईशान के आऊट होने के बाद कोहली भी लय में दिखे और उन्होंने विकेट के चारों ओर शतक लगाए।

कोहली ने 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान श्रेयस अय्यर 3 तो केएल राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने 27 गेंदों में 37 तो अक्षर पटेल ने 17 गेंदों में 20 रन बनाकर टीम इंडिया को 400 का आंकड़ा पार करवाया। अंत में पुछल्ले बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। बांगलादेश की ओर से मुस्तिफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शाकिब अल हसन और इबादत हुसैन 2-2 विकेट निकालने में सफल रहे।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांगलादेश की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनर इनामुल हक (8), कप्तान लिटन दास (29) जल्दी ही पवेलियन लौट गए थे। मध्यक्रम में मुशफिकुर रहीम के बल्ले से 7, यासिर अली के बल्ले से 25 तो महमुदुल्लाह 20 रन ही बना पाए। पिच पर शाकिब कुछ देर के लिए डटे रहे लेकिन उन्हें भी 43 के स्कोर पर भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने बोल्ड कर दिया।

बांगलादेश की टीम 34 ओवर्स में 182 रनों पर ऑल आऊट हो गई। भारतीय टीम की ओर से अक्षर पटेल ने 2 विकेट, जबकि मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट चटकाई है। जबकि मुश्तफिकुर रहमान 7 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब उल हसन ने 50 गेंदों पर 43 तो यासिर अली ने 25 रन बनाए। अफीफ हुसैन 8, मेहंदी हसन 3, इबादत हुसैन शून्य पर आऊट हो गए। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने पहले पांच ओवर में ही तीन विकेट निकालने में सफलता हासिल कर ली। उमरान मलिक, अक्षर पटेल ने भी 2-2 विकेट निकाले। मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

टीमें (प्लेइंग-11)

भारत : शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

बांग्लादेश : अनामुल हक, लिटन दास (कप्तान), शाकिब अल हसन, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live