अपराध के खबरें

उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा: NIA ने कंफर्म किए इन 2 विदेशियों के आरोप, पूरी प्लानिंग इनकी

संवाद 
राजस्थान के उदयपुर शहर में पिछले साल हुए टेलर कन्हैयालाल की बर्बर हत्याकांड मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा सामने आया है। इन 2 व्यक्तियों के कहने पर टेलर के मर्डर को गौस मोहम्मद ने दिया था अंजाम। जांच एजेंसियां उन तक पहुंचने की कर रही कोशिश।

उदयपुर 21 फरवरी। 28 जून 2022 को झीलों की नगरी उदयपुर की मालदास स्ट्रीट में रहने वाले टेलर कन्हैयालाल की तालिबानी तरीके से हत्या की गई। हत्या की इस घटना के बाद राजस्थान ही नहीं देश के कई शहरों में बवाल कटा। हत्या करने के बाद मीट काटने के खंजर के साथ सोशल मीडिया पर सिर तन से जुदा करने के नारे लगाने और हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गौस मोहम्मद और रियाज के समेत अन्य कुछ को अरेस्ट कर जेल में भेज दिया गया। इन आरोपियों खिलाफ चार्जशीट भी पेश कर दी गई।

NIA की रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

हाल ही में एनआईए की ओर से पेश की गई इस चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है। इस पूरे हत्याकांड का जो मास्टरमाइंड है वह भारत से है ही नहीं... वह पाकिस्तान में बैठा और अब सुरक्षा एजेंसिया उन तक पहुंचने की कोशिश में है। NIA ने अपनी जार्चशीट में उनके नामों का खुलासा पहले कर दिया है, लेकिन उनकी बड़ी भूमिका अब सामने आ रही है।

यहां से मिला था आरोपियों को सपोर्ट

दरअसल भाजपा नेता नूपूर शर्मा के मैसेज वायरल करने की बात पर टेलर कन्हैया लाल की हत्या की गई थी। हत्या करने वाले गौस मौहम्मद और रियाज अत्तारी को पाकिस्तान से सपोर्ट मिला था। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में इसका जिक्र किया था। लेकिन अब और खुलासे हो रहे हैं। दरअसल गौस मोहम्मद साल 2014 में पाकिस्तान निवासी सलमान अत्तारी और अबु इब्राहिम के संपर्क में आया था। दोनो करांची के रहने वाले है। साल 2014 में गौस मोहम्मद अपने किसी काम से करांची गया था। वहां पर दोनो से मुलाकात हुई।

विदेशी लोगों ने किया था आरोपी का ब्रेनवॉश

सलमान अत्तारी पाकिस्तान की कट्टर इस्लामिक पार्टी तहरीक.ए.लब्बैक और दावत.ए.इस्लामिक नाम के संगठनों से जुड़ा हुआ था। यह संगठन आतंकवादी निरोधी कानून के तहत पाकिस्तान में बैन की जा चुकी है। सलमान अपने नए नए दोस्त बने गौस मोहम्मद को अपने संगठन से जुड़े वीडियो भेजता था। वह कहता था कि नबी की शान में अगर कोई गुस्ताखी करे तो उसका सिर कलम कर दो, उसे मार डालो। 

गौस मौहम्मद को सलमान ने दो सोशल मीडिया ग्रुप से जोड़ा था जिनमें नूपूर शर्मा से जुड़े कई मैसेज डाले गए थे। सलमान से संपर्क के दौरान ही गौस और रियाज ने उदयपुर में हत्याकांड की साजिश रची। सलमान उनको पग पग पर गाइड करता रहा और उसने पाकिस्तान में बैठे बैठे ही उदयपुर कांड को अंजाम दे दिया।

11 आरोपियों में 2 विदेशियों के नाम भी

इस मामले में ग्यारह आरोपी बनाए गए हैं। जिनमें से दो पाकिस्तान निवासी सलमान और अबु इब्राहिम भी हैं। उनके अलावा राजस्थान और अन्य राज्यों के रहने वाले नौ आरोपी हैं। अधिकतर जेल में बंद हैं। 

इन आरोपियों में गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी, मोहसिन खान, आसिफ हुसैन, मोहम्मद मोहसीन, वसीम अली, फरहाद मोहम्मद, मोहम्मद जावेद, मुस्लिम खान और पाकिस्तान कराची के सलमान अत्तारी और अबू इब्राहिम भी शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live