अपराध के खबरें

बिहार में आज भी वर्षा के संकेत, इन 3 जिलों में भयंकर बारिश का अनुमान , 3 दिनों का मौसम जानें

संवाद 


पूरे बिहार में मॉनसून दस्तक दे चुका है. आज से आने वाले अगले 4 दिनों तक राज्य के सभी जिलों में मॉनसून सक्रिय रहेगा और वर्षा का अनुमान बना रहेगा. शनिवार (1 जुलाई) और रविवार (2 जुलाई) के लिए मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Center) की तरफ से कोई बड़ी चेतावनी नहीं दी गई है. हालांकि इन दोनों दिन प्रदेश में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का आकलन है. वहीं सोमवार (3 जुलाई) से पूरे बिहार में मध्यम स्तर के साथ भयंकर बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी गई है.
मौसम विभाग के अनुकूल, आज शुक्रवार (30 जून) को राज्य के सभी जिलों में मध्यम स्तर से लेकर भयंकर बारिश होने के संकेत मिल रहे हैं. पूरे दिन बद्री नुमा मौसम रहेगा. आज 3 जिलों में भयंकर बारिश की चेतावनी दी गई है. इनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज सम्मिलित है. आज राजधानी पटना, वैशाली और सारण जिले में सुबह से ही बारिश की चेतावनी दी गई है. इन जिलों में वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है. उसके अलावा राज्य के सभी जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है.राज्य के सभी जिलों में गुरुवार को बारिश हुई है. 

राजधानी पटना में पूरे दिन हल्की या मध्यम स्तर की बारिश होती रही. 

पटना के अलावा नालंदा, जहानाबाद, गया, भोजपुर, बेगूसराय, लखीसराय में भी पूरे दिन झमाझम वर्षा होती रही. गुरुवार (29 जून) की शाम मौसम विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुकूल 24 घंटे में सबसे अधिक ज्यादा अररिया के रानीगंज में 104.2 मिलीमीटर वर्षा हुई है. जमुई के झाझा में 82.4 मिमी और मधेपुरा के सिंहेश्वर में 65.6 मिलीमीटर वर्षा हुई है. उसके अलावा मुंगेर के तारापुर में 46.6, बांका के कटोरिया में 46.4, रोहतास के नौहट्टा में 46.2, सहरसा के सौर बाजार में 42.2, पूर्णिया में 38.3, किशनगंज में 37.4 और कटिहार में 36.4 मिलीमीटर बारिश हुई है. एक-दो जिलों को छोड़कर राज्य के सभी जिलों में 27 डिग्री से 31 डिग्री के आसपास टेंपेरेचर रहा. निरंतर दूसरे दिन सबसे अधिक ज्यादा टेंपेरेचर वाल्मीकि नगर में 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि यहां भी 3 डिग्री की गिरावट रही. बुधवार को 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. सबसे कम टेंपेरेचर नालंदा में 26.2 डिग्री दर्ज किया गया. पटना के टेंपेरेचर में भी काफी ज्यादा गिरावट रही. बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को 3 डिग्री की गिरावट के साथ 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live