अपराध के खबरें

बार-बार भेदभाव का इल्जाम लगाने वालों को केंद्र सरकार ने दिया करारा जवाब? सुशील मोदी का महागठबंधन सरकार पर आक्रमण

संवाद 


बिहार की महागठबंधन सरकार (Mahagathbandhan Sarkar) पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सह राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने आक्रमण बोला है. मंगलवार (27 जून) को वर्णन जारी करते हुए सुशील मोदी ने ना सिर्फ मोदी सरकार (Modi Government) की प्रशंसा की बल्कि उपलब्धियां गिनाईं और बोला कि बार-बार भेदभाव का इल्जाम लगाने वालों को केंद्र सरकार का यह करारा जवाब है.सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री पर आक्रमण बोला. इन्होंने बोला कि नीतीश कुमार ने टीन का चश्मा लगा रखा है, इसलिए बिहार के प्रगति के लिए पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन और 9,640 करोड़ की एकमुश्त सर्वाधिक सहायता राशि की केंद्रीय सौगात दिखाई नहीं पड़ती है. केंद्र सरकार ने राज्यों को एक लाख 30 हजार करोड़ का 50 वर्षीय ब्याज मुक्त ऋण आधारभूत संरचना हेतु देने की बजट में ऐलान की थी.

 केंद्र ने कल 16 राज्यों के लिए 56 हजार करोड़ की पहली किस्त की मंजूरी दी है जिसमें सर्वाधिक 9,640 करोड़ बिहार के लिए स्वीकृत है.

बीजेपी नेता ने आगे बोला कि इस राशि का इस्तेमाल स्वास्थ्य, शिक्षा, सिंचाई पेयजल, ऊर्जा, रास्ते आदि के इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रगति पर खर्च होगा. यह राज्य के प्रगति के निर्धारित ऋण राशि के अतिरिक्त है जिस पर ब्याज नहीं लगेगा और 50 साल में वापस लिया जाना है.सुशील कुमार मोदी ने बोला कि बिहार से आधे दर्जन रेल मंत्री हुए लेकिन वास्तविक काम 2014 के बाद शुरू हुआ. पहले के रेल मंत्री बिना बजटीय प्रावधान के केवल ऐलान करते थे. 90% रेल विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है. वंदे भारत की 23वीं ट्रेन के लोकार्पण के बाद अब जल्द उसका स्लीपर संस्करण में शुरू होगा.बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी ने पांच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. इसमें रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस भी सम्मिलित है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम इसका उद्घाटन किया. पीएम मोदी हरी झंडी दिखाने के लिए मध्य प्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन आए थे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live