अपराध के खबरें

जातीय गणना पर आए कोर्ट के निर्णय का लालू-तेजस्वी ने किया स्वागत, खुशी के मौके पर भी BJP ने लपेट दिया

संवाद 


जातीय गणना को लेकर मंगलवार (1 अगस्त) को आए पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के निर्णय के बाद अब राजनीति प्रारंभ हो गई है. एक ओर जहां आरजेडी और जेडीयू के नेता कोर्ट के निर्णय का स्वागत कर रहे हैं तो वहीं बीजेपी ने खुशी के मौके पर भी तर्क देते हुए आक्रमण बोला है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने बोला कि कल तक कोर्ट, सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स पर महागठबंधन प्रश्न उठा रहा था, आज जाति आधारित गणना पर निर्णय आया तो ये स्वागत योग्य बता रहे हैं. ये दोहरा चरित्र है.विजय कुमार सिन्हा ने बोला कि संवैधानिक संस्थाओं पर ये लोग प्रश्न चिह्न खड़ा करने लगते हैं. बिहार सरकार की नीयत में खोट है. जाति आधारित गणना ठीक से नहीं हो रही थी. खामियां थीं इसलिए पटना हाईकोर्ट ने अंतरिम पाबंदी लगा दी थी. 

बीजेपी तो चाहती ही है कि जाति आधारित गणना हो.

 जब बिहार में एनडीए की सरकार थी तब ही इस पर फैसला हुआ था. हम लोगों ने समर्थन किया था.आगे विजय कुमार सिन्हा ने बोला कि पटना हाईकोर्ट का जाति आधारित गणना पर बड़ा निर्णय आया है. जातीय आधारित गणना से रोक हटा दी गई है. हम फैसले का स्वागत करते हैं.हाईकोर्ट के निर्णय के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया. इन्होंने कहा- "हमारी सरकार के जाति आधारित सर्वे से प्रामाणिक, विश्वसनीय और वैज्ञानिक आँकड़े प्राप्त होंगे. इससे अतिपिछड़े, पिछड़े तथा सभी वर्गों के गरीबों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा. जातीय गणना आर्थिक इंसाफ की दिशा में बहुत बड़ा क्रांतिकारी कदम होगा. "
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बोला कि यह गरीब और निचले तबके के लोगों के लिए खुशी की बात है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की पहल पर जातीय गणना हो रही थी, लेकिन बीजेपी के लोगों ने बीच में कोर्ट का सहारा लिया लेकिन हाईकोर्ट ने अब हरी झंडी दे दी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live