अपराध के खबरें

बड़ी खबर : बिहार में MLA को पटना से अगवा कर ले गए अपहर्ता, 2 करोड़ की मांगी रंगदारी, FIR दर्ज

संवाद 

 पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज से बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा ने मोतिहारी नगर थाना में दो करोड़ के रंगदारी के लिए अपहरण का मामला दर्ज कराया है, वहीं रश्मि वर्मा समेत चार लोगों पर भी आर्म्स एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 

दर्ज एफआईआर के मुताबिक महिला विधायक को राजधानी पटना से बंदूक के बल पर अगवा कर दो करोड़ की रंगदारी मांगी गई है और नहीं देने पर हत्या की धमकी दी गई है.

हालांकि विधायक के रिश्तेदारों के पहुंच जाने के बाद उन्हें मुक्त कर देने की भी बात सामने आई है. घटना के बाबत दो दिन बाद विधायक ने गुरुवार को स्थानीय नगर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि मोतिहारी शहर के जिला स्कूल के पास स्थित अगरवा निवासी संजय सारंगपुरी कई दिनों से मेरा पीछा कर रहे थे. वो मेरे पूर्व परिचित हैं. इस बीच मंगलवार को जब विधानसभा से निकली तो जरूरी काम के नाम पर संजय ने अपनी गाड़ी में बुलाया. गाड़ी में बैठने के साथ बंदूक तान दिया. उस गाड़ी में एक चालक भी था. दोनों मिलकर मुझे पटना से मोतिहारी जबरन लेकर आए और दो करोड़ की रंगदारी मांगी.

कई दिनों से चल रहा है विवाद

महिला विधायक का आरोप है कि रंगदारी नहीं देने पर उन्हें व उनके स्वजनों की हत्या कर देने की धमकी दी. कुछ देर बाद परिवार के कुछ लोग खोजते हुए पहुंच गए. इसी बीच संजय के स्वजन व परिचित लोग भी आ गए व उन पर गोली चलाने लगे. इस बीच मेरे परिवार के लोगों के आने के बाद परिवार के लोग किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे. विधायक की ओर से दिए गए आवेदन के बाद अगरवा निवासी संजय सारंगपुरी ने भी नगर थाना में आवेदन देकर विधायक रश्मि वर्मा, उनके पुत्र अंशु कुमार, नौकर छोटू व चालक जितेन्द्र पर केस किया है.

विधायक के खिलाफ भी केस

केस में आरोप है कि सभी नामजदों मेरे घर पर पहुंचे और घर पर लूटपाट कर तीन लाख का आभूषण लूट लिया. मारपीट करने के साथ-साथ जान मारने की धमकी भी दी. नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विश्वमोहन चौधरी ने इस मामले में बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, साथ ही जांच की जा रही है. जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी.

एसपी ने कहा

इस मामले में मोतिहारी के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि विधायक की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं विधायक के खिलाफ भी संजय सारंगपुरी ने मामला दर्ज कराया है. दोनों मामलों की जांच की जा रही है. प्रथम दृश्य अपहरण की पुष्टि नहीं हो रही है. पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है. एसपी ने कहा कि विधायक के खिलाफ पूर्व में भी नगर थाना में धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ मामला दर्ज है.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live