अपराध के खबरें

आज लोकसभा के चुनाव हुए तो बिहार में NDA या I.N.D.I.A? सर्वे में जनता की सलाह ने चौंकाया

संवाद 


2024 में होने वाले लोकसभा के चुनाव में कुछ ही महीनों का समय है. इन सबके बीच अलग-अलग चैनलों का सर्वे भी जारी है. रिसर्च और लोगों की सलाह के बाद सर्वे का परिणाम भी जारी किया जाता है. ईटीजी रिसर्च (ETG Research) और टाइम्स नाउ नवभारत (Times Now Navbharat) ने सर्वे कराया कि आज अगर लोकसभा के चुनाव हुए तो एनडीए और इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन में किसे कितनी सीटें मिलेंगी? लोगों ने जो सलाह दी है वह चौंकाने वाला है.
ईटीजी रिसर्च और टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे के अनुकूल बिहार में एनडीए को 22 से 24 सीटें मिल सकती हैं. वहीं I.N.D.I.A गठबंधन को 16-18 सीटों पर सफलता मिलने का अनुमान जताया गया है. 

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं.

 अभी अकेले बीजेपी के पास 17 सीटें हैं. जेडीयू के पास 16, एलजेपी के पास 6 और कांग्रेस के पास 1 सीट है. इस बार सीएम नीतीश कुमार एनडीए से अलग हैं.सर्वे में झारखंड के लिए जो आंकड़े आए हैं वह भी चौंकाने वाले हैं. सर्वे के मुताबिक झारखंड में एनडीए को 10-12 और विपक्षी गठबंधन को 2-4 सीटें मिलने का अनुमान है. बता दें कि यह सर्वे पिछले महीने यानी जुलाई में ही हुआ है.
इस सर्वे के मुताबिक एक बार फिर केंद्र में एनडीए की वापसी होती दिख रही है. सर्वे में जब पूरी सीटों को देखेंगे तो एनडीए को 543 लोकसभा सीटों में से 296-326 सीटें मिल सकती हैं. वहीं विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A को 160-190 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. वोट शेयर की बात की जाए तो एनडीए को 42 फीसद से अधिक तो I.N.D.I.A को 40 प्रतिशत के लगभग वोट मिल सकते हैं. देखना होगा कि सर्वे का आंकड़ा चुनाव के बाद कितना खरा उतरता है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live