अपराध के खबरें

जेडीयू के भीम संसद पर सियासत गरमाई, बीजेपी का CM नीतीश कुमार पर ताना- 'दलित अब..'


संवाद 


दलितों के वोट बैंक पर पकड़ बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) रविवार (26 नवंबर) को भीम संसद प्रोग्राम का आयोजन कर रही है. वहीं, बीजेपी इस प्रोग्राम पर निशाना साध रही है. बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने शनिवार को बोला कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन के पटल पर दलित के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को अपमान करने का कार्य किया. ऐसे में दलित अब उनके झांसे में नहीं आने वाला है. मुख्यमंत्री को दलित पहचान चुका है. दलित के नेता जीतन राम मांझी, चिराग पासवान, पशुपति पारस सभी बीजेपी के साथ हैं.
प्रभाकर मिश्रा ने बोला कि नीतीश कुमार ने जिस प्रकार दलितों का अपमान किया है, शराबबंदी कानून से कई दलित के घर तबाह हो गए हैं.

 जितने लोग शराबबंदी में पकड़े गए हैं उनमें 85 प्रतिशत दलित लोग ही हैं. 

कई घर ऐसे हैं जिनको बेल कराने वाला भी कोई नहीं है. बता दें कि जनता दल यूनाइटेड रविवार को भीम संसद प्रोग्राम का आयोजन कर रही है. इसकी अगुवाई जेडीयू कोटे के दलित मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री सुनील कुमार और रत्नेश सदा कर रहे हैं. जेडीयू की मुहिम है कि अब 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में दलितों को एकजुट किया जाए. बता दें कि आने वाले वक्त में लोकसभा चुनाव के साथ बिहार में 2025 में विधानसभा का भी चुनाव होना है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भीम संसद का आयोजन करने जा रही है. इसको लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है. वहीं, जेडीयू के भीम संसद को लेकर राजधानी पटना के ट्रैफिक रूट में परिवर्तन भी किए गए हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live