अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 8 दिसंबर 2023 (शुक्रवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

दिनांक :- 08/12/2023
दिन:- शुक्रवार
मास:- अग्रहायण
पक्ष:-कृष्ण
विक्रम संवत्त:-2080
शक संवत्त:-1945
दक्षिणायण,दक्षिण गोल:,
ऋतू:-हेमंत,
काल - पूर्व
तिथि:- एकादशी रा 04:28 तक,              
उपरांत:- द्वादशी
नक्षत्र:-हस्त दि 07:44 तक,
उपरांत:- चित्रा
योग:- सौभाग्य द 42 प 21
करण:- बालव द 22 प 26
चन्द्रमा राशि :- कन्या राशि मे रा 08:39 तक,उपरांत तुला राशि मे।  
सूर्योदय:-06:47
सूर्यास्त:- 05:13,

आज - उत्तपन्ना एकादशी व्रत,विवाहो दिवारात्रौ,पूर्व दक्षिण यात्रा कन्यास्थे चंद्रे ततौ दक्षिण यात्रैकादश्याम् !
उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते है चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार क्या कहता है आज का राशिफल।


आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। आज आपको कोई बड़ी सफलता नहीं मिलेगी, साथ में ही आपके प्रदर्शन की उम्मीद से अच्छा रहेगा। अगर आप अपने रहने-सहने में बदलाव करने की सोच रहे हैं या किसी नई जगह घूमने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल है। इस राशि के जो लोग पूछते हैं आज उन्हें कोई नई नौकरी का ऑफर है। किसी बात की ज्यादा जिद ना करें। वास्तव में आज आशा से अधिक लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि
आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज का दिन कुछ खास अच्छा करने के लिए बहुत ही अच्छा है। आज आपको पारिवारिक जिम्मेदारी मिलने वाली है, जिसमें आप भूमिका निभाएंगे। इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अच्छा है। ऑफिस में नौकरी शुरू हो गई है। आज से पहले ही पूरा कर दिया गया। ‍आज के दिन में रोजगार को आज धन लाभ के साथ अच्छा अवसर प्राप्त होगा। लवमेट्स आज आपको कोई अच्छा सा उपहार देगा।

मिथुन राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। जो लोग कंप्यूटर क्षेत्र से जुड़े हुए हैं आज उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति की समीक्षा में बढ़ाएं। आज आप सभी तरह के रेनड्रामा से लड़ने के लिए तैयार हो जाएं। परिवार वाद-विवाद आज समाप्त हो गया। आज किसी मित्र के सहयोग से वैभव में निवेश करने का मन बनाइये। आज आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा। स्टूडेंट्स ने आज अपना प्रोजेक्ट पूरा किया। आज आप डॉक्टरों का लेन-देन ध्यान दें।

कर्क राशि
आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। इस राशि के जो लोग वकील हैं वे आज पुराने केसर पर जीत हासिल करेंगे। आज आपको लेन-देन के मामले में दूरी बनाए रखनी चाहिए। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतें, विषाक्तता-जुकाम होने की संभावना है। खर्चा भी आज से ज्यादा हो सकता है। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, लेकिन दृढ़पन भी रहेगी। ऑफिस के किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में जूनियर्स की सहायता मिलेगी।

सिंह राशि
आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। ऑर्केस्ट्रा में प्रमोशन या सम्मान के बहुत करीब हैं तो, आज आपको अपनी मेहनत में थोड़ा आराम करने की चाहत है। व्यवसाय में व्यवसाय का सहयोग आवश्यक। पिता के साथ आज आपके विकल्प और मजबूत होंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ने की ज़रूरत है कॉन्स्टेंट्रेट की। सरकारी नौकरी कर रहे लोगो को सीनियर्स का स्पोर्ट मिलेगा। शाम को दोस्तो के साथ समय बिताएँगे। पारिवारिक महल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चे के खेल-कूद में सहयोगी साथी।

कन्या राशि
आज का दिन शानदार रहने वाला है। परिवार वालों के साथ समय और अधिक बढ़ेगा। आज आपके माता-पिता से किसी विषय पर कोई राय भी नहीं है। आज आप कोई नया काम शुरू कर रहे हैं तो आर्थिक लाभ दुर्लभ बन रहा है। आज आपका कोई खास दोस्त आपको बहुत ज्यादा ऑफर देगा, इसके साथ ही आपका साथ भी देगा। परिवार में चल रही किसी पुराने विपक्ष का समाधान आज मिलेगा।

तुला राशि
आज भाग्य आपके साथ रहेगा। बाकी में रुका हुआ सारा काम बहुत ही आसानी से पूरा हो जाएगा। ऑफिस में सीनियर से बातचीत करने से कार्य पूरा करने का हल निकलेगा। विरोधी पक्ष आज आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गया। आज आप धैर्य बनाकर रहना चाहते हैं, साथ ही किसी से बात करें समय मधुर भाषा का प्रयोग करें। कार्य में माता का सहयोग बना रहेगा। पारिवारिक परिषद् पर निर्णय लेने के लिए आज का दिन अच्छा है। सभी के साथ मिलकर अच्छा घर बना रहेगा। मानसिक तनाव दूर होगा।

वृश्चिक राशि
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आपसे मिलने वाले ज्यादातर समाचार फेवर में रहेंगे। ऑफिस में आज इंटरव्यू के साथ किसी को लेकर कुछ गलत गलत बातें हो सकती हैं, बेहतर होगा कि आप बिना सोचे समझ लें। आज फिजूल की बातों से बचने की कोशिश करें, आविष्कार पर ही बोलें। आज आप किसी चीज़ को लेकर काफी उत्सुक रहेंगे। आज आप अपने मन की कोई बात दोस्ती से शेयर करेंगे। आय के नये उपकरण प्राप्त होंगे।

धनु राशि
आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है। जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो आज किसी मित्र की मदद से आपको मिल जाएगा। बिजनेस से जुड़ी किसी भी बड़ी मीटिंग में शामिल होने से पहले अच्छे तरह के प्रोजेक्ट को समझें और तैयार करें। बॉस को आज आपसे काफी वैयक्तिकृत मशीनरी। प्रोफेसरों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपकी दमित जिंदगी में थोड़ी सी- झोक बनी रहेगी, लेकिन साथ-साथ समय से रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

मकर राशि
आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आज आप योजना बनाएंगे और उस पर अमल भी करेंगे। आप नौकरी से जुड़े किसी भी काम में कोई बड़ा निर्णय लेना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए उपयुक्त है। आज लंबे समय से चल रही किसी भी फ़्यूज़न के ख़त्म होने की भी संभावना बन रही है। आज आपकी छोटी-सी कोशिश से ही काम पूरा हो जाएगा। नौकरी कर रहे लोगों के लिए मजदूरों के कई नए रास्ते खुलेंगे।

कुम्भ राशि
आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। दोस्ती से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिले। घर में खुशियों का जश्न, साथ ही पार्टी का जश्न भी होगा। आज आप दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर करेंगे। इस राशि के जातकों की पुरानी जमीन से काफी धनलाभ मिलने का योग बन रहा है। जो भी छात्र आज किसी साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं तो उसे निश्चित ही सफलता मिलेगी। आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आपके कार्य की गति बढ़ेगी।

मीन राशि
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज उन अल्ट्रासाउंड में नोटबंदी से आपको निराशा महसूस होती है। अपनी सकारात्मक सोच बनाए रखें और फी जू की बातें ना पढ़ें। अगर आप कोई नया काम शुरू कर रहे हैं तो आज पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। मेहनत से सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेंगे। व्यापार में ठीक-ठीक दावा होगा। आज किसी घरेलू कार्य को पूरा करने में पड़ोसियों का सहयोग मिलेगा।

ज्योतिष सम्बन्धित जानकारी सिर्फ मिलकर प्राप्त कर सकते है।
हमारे द्वारा हाथ से लिखकर जन्मकुंडली फलादेश सहित बनाई जाति है तथा कुंडली बनाकर भारतीय डाक द्वारा भारत के किसी कोने मे आप तक पहुँचाने की सुविधा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live