अपराध के खबरें

कश्मीर के पुंछ में शहीद हुए चार जवानों में बिहार का लाल भी सम्मिलित, एक वर्ष पहले हुई थी शादी


संवाद 


कश्मीर (Kashmir) के पुंछ (Poonch) में गुरुवार (21 दिसंबर) को हुए आतंकी आक्रमण में 4 जवान शहीद हो गए. इनमें नवादा के रहने वाले चंदन कुमार भी शहीद हुए हैं. खबर सामने आने के बाद शहीद हुए जवान के गांव में मातम पसर गया है. 26 वर्षीय चंदन की 2022 में शादी हुई थी. वह नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके के नारोमुरार गांव के रहने वाले थे.
पंचायत के मुखिया अभिनव आनंद ने इसकी सूचना दी है. अभिनव आनंद ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को इसके बारे में बोला कि नारोमुरार गांव निवासी मौलेश्वर सिंह के पुत्र चंदन कुमार 2017 में सेना में भर्ती हुए थे. सेना में भर्ती होने के बाद पूरे परिवार में काफी ज्यादा खुशी थी. चंदन की 2022 में हिंदू रीति रिवाज के साथ काफी धूमधाम से शादी हुई थी. शहीद चंदन आखिरी बार कुछ दिन पहले छठ पूजा में घर आए थे. छठ समाप्त होते ही ड्यूटी पर चले गए थे. 

24 वर्ष के चंदन के शहीद होने की खबर से इलाका में गम का माहौल है.

बताया गया कि चंदन कुमार 89 आर्म्ड रेजिमेंट के जवान थे. नारोमुरार गांव के मौलेश्वर सिंह और जयंती देवी की तीन संतानों में चंदन दूसरे नंबर पर थे. इनके पिता गांव में ही खेतीबारी करते हैं. जवान की प्राथमिक शिक्षा गांव में ही हुई थी. घटना के बाद परिवार में गम का माहौल है लेकिन उनका सीना गर्व से चौड़ा है.गुरुवार को सुरक्षाबलों के जवान 2 वाहनों से पुंछ के सुरनकोट जा रहे थे. आतंकियों के विरुद्ध सर्च ऑपरेशन चलाया जाना था. शाम के करीब पौने चार बजे ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर घात लगाकर बैठे आतंकियों ने एक ट्रक और एक जिप्सी पर एकाएक आक्रमण कर दिया. इस आक्रमण में 4 जवान शहीद हो गए. दो जख्मी हुए हैं. इस आक्रमण की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live