अपराध के खबरें

पटना में मिले कोरोना वायरस के दो मरीज, एक केरल तो दूसरा असम से आया, विभाग अलर्ट जारी


संवाद 


एक ओर देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट जेएन.1 (Corona New Variant JN.1) ने चिंता बढ़ा दी है तो दूसरी तरफ राजधानी पटना में भी कोविड-19 के मरीज मिलने लगे हैं. पटना में कोरोना वायरस के 2 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. गुरुवार (21 दिसंबर) को ये मामला सामने आने के बाद बिहार का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.इन दोनों मरीजों की जो ट्रैवल हिस्ट्री बताई गई है उसके अनुकूल एक व्यक्ति केरल की यात्रा करके लौटा है तो वहीं दूसरा असम से आया है. दोनों रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने को बोला गया है. एक मरीज की सैंपल की जांच आईजीआईएमएस पटना में हुई है जबकि दूसरे की जांच ईएसआईसी अस्पताल बिहटा में हुई है.स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने नए मरीजों को अभी होम आइसोलेशन में रहने के लिए बोला है. 

हालांकि दोनों मरीजों में कौन सा वेरिएंट है अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

नए सब वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमित हैं या नहीं यह रिपोर्ट के बाद पता चलेगा. जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद पुष्टि हो जाएगी कि इनमें कोरोना का कौन सा वेरिएंट है.कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 के मरीज कई राज्यों में मिल चुके हैं. हालांकि बिहार में अभी तक एक भी केस की पुष्टि नहीं हुई है. देश में अब तक जेएन.1 सब वेरिएंट के 26 मामले आए हैं. 26 मामलों में 19 केस गोवा में, 4 राजस्थान में और केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र में एक-एक केस सामने आए हैं.
बता दें कि बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पतालों में सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं. सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के अधीक्षकों, प्राचार्यों और सभी सिविल सर्जनों को सावधानी बरतने की राय दी है. खराब ऑक्सीजन प्लांट को दुरुस्त करने के आदेश दिए गए हैं. प्रदेश में फिलहाल 90 ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में हैं. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live