अपराध के खबरें

दिल्ली में JDU की बैठक समाप्त, ललन सिंह के भविष्य पर सस्पेंस बरकरार, कल होगा निर्णय


संवाद 

दिल्ली में जेडीयू पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार (28 दिसंबर) को हुई. इस बैठक के बाद दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने बोला कि ललन सिंह अध्यक्ष हैं, पहले भी थे और आगे भी रहेंगे. उन्होंने बोला कि शुक्रवार (29 दिसंबर) राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक होगी. हालांकि, सूत्र अभी भी बता रहे हैं शुक्रवार को होने वाली बैठक में ललन सिंह का जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से त्यागपत्र हो सकता है और नीतीश कुमार इस पद की कमान संभाल सकते हैं. पहले भी नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. ऐसे में शुक्रवार को होने वाली बैठक पर अब सबकी नजरें टिकी हुई हैं.बैठक प्रारंभ होने से पहले एक दिलचस्प पिक्चर ये सामने आई कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए एक साथ जंतर-मंतर पर स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचे. नीतीश कुमार के आवास पर बैठक के बाद दोनों नेताओं ने एक साथ आने का निर्णय किया.

 इसका मकसद पार्टी में एकजुटता का संदेश देना प्रतीत होता है. 

पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक में सिंह के जद(यू) अध्यक्ष पद से हटने की संभावना से मना नहीं किया. पार्टी के एक नेता ने बोला कि नीतीश कुमार यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. हालांकि उन्होंने बोला जेडीयू के दोनों शीर्ष नेताओं की तरफ से इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गई है.इससे पहले, ललन सिंह ने अपने पद से त्यागपत्र देने की खबरों को खारिज करते हुए बोला कि केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के इशारे पर मीडिया द्वारा एक ‘विमर्श’ खड़ा किया जा रहा है.राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने की अटकलों के बीच सिंह ने बोला कि यह बैठक नियमित है और उनकी पार्टी इकट्ठा है.सिंह ने थोड़ा तल्खी के साथ बोला, ‘‘अगर मुझे त्यागपत्र देना है, तो मैं आपको (मीडियाकर्मियों को) बुलाऊंगा और आपसे परामर्श करूंगा कि त्याग पत्र में क्या लिखना है ताकि आप भाजपा कार्यालय जा सकें और मसौदा प्राप्त कर सकें.’’
ललन सिंह ने बोला कि यह एक नियमित बैठक है. उन्होंने बोला, ‘‘आप कहानी गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं... जद (यू) एक है और एकजुट रहेगी.’’ दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कुमार ने अपनी पार्टी में उथल-पुथल की अटकलों को खारिज करते हुए बोला था कि दिल्ली में जेडीयू का दो दिवसीय सम्मेलन एक सामान्य और वार्षिक आयोजन है जिसमें कुछ भी असाधारण नहीं है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live