अपराध के खबरें

'प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा', JDU की बैठक से पहले दिल्ली में लगा पोस्टर, ललन सिंह लापता


संवाद 


दिल्ली में शुक्रवार (29 दिसंबर) को जेडीयू की होने वाली बैठक को लेकर खलबली बढ़ गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इस बैठक को भले सामान्य बता रहे हैं लेकिन कुछ बड़ा हो सकता है ऐसी चर्चाएं तेज हो गई हैं. दूसरी तरफ लोकसभा का चुनाव होना है और दिल्ली स्थिति जेडीयू दफ्तर के बाहर नीतीश कुमार को लेकर पोस्टर लग गया है. इसमें लिखा गया है, 'प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा'. सबसे बड़ी बात है कि पोस्टर में कहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) की पिक्चर नहीं है.दिल्ली दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में सिर्फ नीतीश कुमार की बड़ी-बड़ी पिक्चर लगाई गई है. दिल्ली जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार की तरफ से पोस्टर लगाया गया है.

 ऐसे में पोस्टर से ललन सिंह की तस्वीर लापता होना कई बातों का संकेत देता है. 

शुक्रवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है, लेकिन आज शाम 4 बजे जेडीयू के पदाधिकारियों की बैठक होगी.दरअसल, नीतीश कुमार को लेकर उनकी पार्टी के नेता निरंतर पोस्टर के माध्यम यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके मुख्यमंत्री पीएम मैटेरियल हैं. दिल्ली में लगा पोस्टर कोई नया नहीं है. इसके पहले भी जेडीयू की तरफ से पटना में कई बार पोस्टर लग चुका है. अभी 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक हुई थी. एक ओर नीतीश कुमार इस बैठक में सम्मिलित होने के लिए दिल्ली पहुंचे तो दूसरी तरफ पटना में पोस्टर लग गया था. लिखा गया था,'अगर सच में जीत चाहिए तो फिर, एक निश्चय एक नीतीश चाहिए'.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली रवाना होने से पहले बोला कि यह बैठक सामान्य है. सब नॉर्मल है. कहीं चिंता की बात नहीं है. उन्होंने बोला कि हमलोग हर वर्ष मीटिंग करते हैं. मीटिंग की परंपरा है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live