अपराध के खबरें

लैंड फॉर जॉब केस में बढ़ी लालू फैमिली की परेशानियां, आज तेजस्वी यादव का होगा ED के प्रश्नों से सामना


संवाद 


जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आज (30 जनवरी) केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से पूछताछ करेगी. इससे एक दिन पहले रविवार को RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9 घंटे से ज्यादा वक्त तक पूछताछ की थी. राजद (RJD) प्रमुख के साथ पूछताछ के क्रम में आरजेडी सांसद और उनकी बेटी मासी भारती (Misa Bharti) उपस्थित रहीं. लालू यादव सोमवार को दोपहर 11 बजकर 5 मिनट पर ईडी कार्यालय आए. इसके बाद 9 घंटे से अधिक वक्त तक चली पूछताछ के बाद वह रात 8 बजकर 50 मिनट पर अपने आवास के लिए रवाना हुए.

इस मामले के जांच अधिकारी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act) के तहत लालू प्रसाद यादव का बयान दर्ज किया है. 

सूत्रों ने बताया कि कथित घोटाले के संबंध में राजद नेता से पूछताछ करने के लिए दिल्ली से ईडी अधिकारियों की एक टीम रविवार (28 जनवरी) को पटना पहुंची थी.
जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'महागठबंधन' से अलग होने के एक दिन बाद लालू प्रसाद केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुए. आरजेडी पूछताछ को बड़ी राजनीतिक साजिश बता रही है.लालू प्रसाद यादव से ED द्वारा पूछताछ पर उनकी बेटी मीसा भारती ने बोला, ''सोमवार को हमारे पिता लालू प्रसाद यादव को बुलाया गया और एक दिन बाद ही हमारे भाई तेजस्वी यादव को बुलाया गया है. इसके साथ ही हमें दिल्ली भी बुलाया गया है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ऐसा लग रहा है हमारे प्रधानमंत्री काफी डरे हुए हैं. और बता दे कि आज हमारे साथ हुआ और कल किसी और राजनैतिक पार्टी के साथ होगा. यह सरकार गिरफ्तार भी कर सकती है.''

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live