अपराध के खबरें

नीतीश कुमार के जाने से I.N.D.I.A गठबंधन पर पड़ेगा प्रभाव? जयराम रमेश कहा- 'यह सब उनकी...'


संवाद 


बिहार की राजनीति में एक बार फिर से परिवर्तन देखने को मिला है. बीते दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ हाथ मिलाया और एक बार फिर से नई सरकार का गठन किया. नीतीश कुमार ने 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसी बीच कांग्रेस के बड़े नेता जयराम रमेश ने नीतीश कुमार पर खूब जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बोला कि नीतीश कुमार 'आया राम, गया राम' नहीं हैं, वे 'आया कुमार, गया कुमार' हैं. उन्होंने I.N.D.I. A गठबंधन के बारे में भी बात की.कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बोला, "उनके (नीतीश कुमार) के जाने से इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यह सब नीतीश कुमार की खासियत है. वे 'आया राम, गया राम' नहीं हैं, वे 'आया कुमार, गया कुमार' हैं.

 यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रचा गया है 

जिन्होंने कल को नीतीश कुमार के विश्वासघात के दिन के रूप में देखा. आज आप देख रहे हैं कि किशनगंज और बिहार के लोग राहुल गांधी और भारत जोड़ो न्याय यात्रा को जबरदस्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं.''इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सोमवार को बोला कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापसी से विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और दावा किया कि कांग्रेस कुमार को विपक्षी दलों के गठबंधन का संयोजक नियुक्त करने के पक्ष में थी. संजय राउत ने नीतीश कुमार को ‘‘पलटू राम’’ करार दिया. बता दें कि जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को नाटकीय उलटफेर के बाद रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उन्होंने महागठबंधन और विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ राज्य में एक नयी सरकार बनाई, जिससे वह 18 महीने से भी कम वक्त पहले अलग हुए थे.
संजय राउत ने बोला कि जिस तरह से कुमार ने ‘इंडिया’ गठबंधन को छोड़ा वह दुर्भाग्यपूर्ण है. राज्यसभा सदस्य ने बोला, ‘‘अगर कोई सोचता है कि नीतीश कुमार के जाने से राष्ट्रीय (इंडिया) गठबंधन में दरार पैदा हो जाएगी तो यह सही नहीं है. वास्तव में ऐसे लोगों के जाने से संगठन और दृढ़ होगा और ‘इंडिया’ गठबंधन भी मजबूत होगा.’’


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live