अपराध के खबरें

वन नेशन वन इलेक्शन के तर्ज पर जदयू की दो टूक, कहा- राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो

संवाद 

 जनता दल ने बिहार में होने वाले चुनाव को लेकर स्पष्ट कर दिया है कि दोनों चुनाव वन नेशन वन इलेक्शन के तर्ज पर हो। यानी 2024 में होने वाला राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ ही होने चाहिए।
वन नेशन वन इलेक्शन के तर्ज पर जदयू ने दो टूक में कहा है कि राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो। जदयू का कहना है कि 2024 का राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ ही किए जाएं। इस दौरान जनता दल यूनाइटेड दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले।
 पूर्व राष्ट्रपति से मिलकर सौंपा ज्ञापन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरू से ही 'एक देश एक चुनाव' की नीति की बात रहे हैं। इसको लेकर शनिवार को दिल्ली में जदयू संसदीय दल के नेता, ललन सिंह, संजय झा और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय समिति से मुलाकात कर 'वन नेशन वन इलेक्शन' के संदर्भ में जनता दल यूनाइटेड ने आधिकारिक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड पार्टी का मानना है कि सुशासन की संरचना को मजबूत करने की दिशा में 'एक देश एक चुनाव' एक महत्वपूर्ण कदम होगा। भारत के विधि आयोग ने निर्वाचन विधियों में सुधार से संबंधित अपनी रिपोर्ट में 'वन नेशन वन इलेक्शन' की सिफारिश की है, जिस पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय समिति विचार कर रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live