अपराध के खबरें

UAE के बाद एक और मुस्लिम देश में बनेगा भव्य मंदिर, सारी औपचारिकताएं भी पूरी, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

संवाद 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 फरवरी को यूएई के अबूधाबी में भव्य मंदिर का उद्घाटन किया. बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर के उद्घाटन के बाद एक और मुस्लिम देश में मंदिर बनने जा रहा है. इस देश का नाम है बहरीन. 

बहरीन में भी बीएपीएस मंदिर का निर्माण करेगी. इसके लिए जमीन आवंटित हो चुकी है और इस मंदिर के निर्माण के लिए सारी औपचारिकताएं भी पूरी हो चुकी हैं. ऐसे में जल्द ही मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है.

बहरीन में बनने वाला मंदिर भी अबूधाबी के मंदिर की तरह भव्य होगा. इस मंदिर का निर्माण भी बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था करेगी, जिसने अबूधाबी में मंदिर बनाया है. अबूधाबी में बने मंदिर की लागत 700 करोड़ रुपये है और बहरीन में मंदिर निर्माण में काफी खर्च होने वाला है. बीएपीएस के प्रतिनिधिमंडल ने बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ बैठक भी की है. 

स्वामी अक्षरातीतदास, डॉ. प्रफुल्ल वैद्य, रमेश पाटीदार और महेश देवजी के प्रतिनिधिमंडल ने क्राउन प्रिंस के साथ मुलाकात के बाद कहा कि स्वामीनारायण हिंदू मंदिर के निर्माण का उद्देश्य सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करना, अलग-अलग संस्कृतियों और आध्यात्मिक कार्यों के लिए जगह प्रदान करना है. 

बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था के महंत गुरु स्वामी महाराज ने बहरीन में मंदिर निर्माण की अनुमति मिलने के बाद वहां के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताया. 

उन्होंने कहा कि यह फैसला दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों और धार्मिक सद्भाव के विश्वास को दर्शाता है. इसके साथ ही उन्होंने मंदिर के जल्दी निर्माण के लिए प्रार्थना भी की. ताकि लाखों लोगों को शांति मिल सके.

इससे पहले भारतीय मूल के निवासियों ने कहा था कि यूएई में मंदिर मोदी जी की वजह से ही बन रहा है. एक इस्लामिक देश में जहां मूर्ति पूजा हराम मानी जाती है, वहां भी मोदी जी की वजह से इतना भव्य मंदिर बन पा रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live