अपराध के खबरें

केजरीवाल और हेमंत सोरेन की तुरंत रिहाई, इंडिया गठबंधन की 5 बड़ी मांगें


संवाद 
 
इंडिया गठबंधन ने मांग की है कि चुनावी बांड का उपयोग करके भाजपा द्वारा बदले की भावना, जबरन वसूली और धनशोधन के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक SIT गठित हो जानी चाहिए।

इंडिया गठबंधन की महारैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने INDIA गठबंधन की पांच मांगें बताईं। उन्होंने कहा इंडिया गठबंधन की पहली मांग ये है कि भारत के चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करने चाहिए।दूसरी मांग ये है कि चुनाव आयोग को चुनाव में हेरा-फेरी करने के उद्देश्य से विपक्षी राजनीतिक दलों के खिलाफ IT, ED और CBI द्वारा की जाने वाली कार्रवाई को बलपूर्वक रोकना चाहिए।

इंडिया गठबंधन की तीसरी मांग है कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल की तत्काल रिहाई की जानी चाहिए। चौथी मांग चुनाव के दौरान विपक्षी दलों का आर्थिक रूप से गला घोटने की जबरन कार्रवाई तुरंत बंद होनी चाहिए।पांचवी मांग चुनावी बांड का उपयोग करके भाजपा द्वारा बदले की भावना, जबरन वसूली और धनशोधन के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक SIT गठित हो जानी चाहिए।

राहुल गांधी ने भी साधा निशाना

इससे पहले राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते बीजेपी पर लोकसभा चुनावों मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा, आज कल IPL के मैच चल रहे हैं। मैच फिक्सिंग सुना है। उसमें बेमानी से प्लेयर कों ख़रीदकर दबाव बनाकर जीता जाता है उसे मैच फिक्सिंग कहते है। आज चुनाव में भी यही हो रहा है। एम्पायर उनका है और हमारे दो खिलाड़ी को जेल में डाल दिया। 

राहुल ने आगे कहा कि ये 400 कंपर की बात करते है लेकिन ये 180 के ऊपर नहीं जाएंगे। इसी के उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले देश की सबसे बड़ी पार्टी के बैंक खाते बंद कर दिए गए हैं। पोस्टर लगाने हैं लेकिन पैसे नहीं हैं। नेताओ को जेल में डाला जाता है। ये मैच फिक्सिंग कर रहे हैं। ये काम नरेंद्र मोदी और देश के कुछ उद्योगपति कर रहे हैं।

 *सुनीता ने बताई अरविंद केजरीवाल की 6 गारंटी* 

बता दें, राम लीला मैदान में आयोजित हुई इस महारैली में कई दलों के बड़े नेता शामिल हुए। सोनिया गांधी भी रैली में शामिल हुई। इस दौरान वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पास बैठीं नजर आई और उन्होंने उनसे बात भी की। रैली में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन भी पहुंची। सुनीता केजरीवा ने रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और केजजरीवाल का संदेश पढ़कर सुनाया । इस दौरान उन्होंने केजरीवाल की 6 गारंटियों के बारे भी बताया।  

इन 6 मांगों में 24 घंटे बिजली, हर गांव में बढ़िया स्कूल, हर गांव मोहल्ला में मोहल्ला क्लीनिक और मुफ्त इलाज, किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के मुताबिक फसल का दाम और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा शामिल हैं। सुनीता केजरीवाल के बाद कल्पना सोरेन भी मंच से गरजीं और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live