अपराध के खबरें

चिराग पासवान ने सीट को लेकर रखी ये मांग, BJP हाईकमान तक पहुंचाई अपनी बात


संवाद 


बिहार में एनडीए में सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस में ठनी हुई है. दोनों इस सीट को लेकर अड़े हुए है. ये सीट रामविलास पासवान का गढ़ रहा है. दोनों नेता इस पर अपना दावा ठोक रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने इस सीट को लेकर अपनी बात बीजेपी आलाकमान तक पहुंचा दी है. चिराग पासवान एनडीए में हिस्सेदारी को लेकर भी अप्रसन्न बताए जा रहे हैं.दरअसल, चिराग पासवान की नाराजगी की जिक्र ने तब जोर पकड़ लिया जब वो बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम में सम्मिलित नहीं हुए थे. चिराग पासवान एनडीए को मजबूत करने की वकालत करते दिखते हैं लेकिन उनकी गैरमौजूदगी ने कई प्रकार के प्रश्नों को हवा दे दी.  
हाजीपुर की सीट से अभी पशुपति पारस सांसद हैं. वहीं चिराग पासवान जमुई से सांसद हैं. चिराग के पिता रामविलास पासवान हाजीपुर सीट से कई बार सांसद रह चुके हैं. 

रामविलास के देहांत के बाद लोक जनशक्ति पार्टी में दो फाड़ हो गया. 

चिराग पासवान और पशुपति पारस ने अलग-अलग गुट बना लिया. इस बीच आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक तरह से चिराग पासवान को खुला ऑफर दिया. मीडिया ने जब तेजस्वी से चिराग को लेकर प्रश्न किया तो उन्होंने बोला कि जिनको आना होगा वो इसके बारे में तय करेंगे, चिराग ही निर्णय करेंगे कि उनको कहां जाना है. बता दें कि नीतीश कुमार के एनडीए में वापसी के बाद सीट बंटवारे का गणित इधर उधर हो गया. पिछली बार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन में 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था. बीजेपी ने 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live